Wednesday, May 18, 2022
HomeSarkari NaukriISRO: इसरो में जेआरएफ और रिसर्च साइंटिस्ट सहित अन्य पदों पर निकलीं...

ISRO: इसरो में जेआरएफ और रिसर्च साइंटिस्ट सहित अन्य पदों पर निकलीं भर्तियां

ISRO Recruitment for JRF and Research Scientist and other posts, know full details इसरो में जेआरएफ और रिसर्च साइंटिस्ट सहित अन्य पदों पर निकलीं भर्तियां, जानिए पूरी जानकारी

इंडिया न्यूज

ISRO: युवाओ के लिए अच्छी खबर है कि भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के अन्तर्गत आने वाले नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर ने जेआरएफ, आरए और रिसर्च साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इच्छुक उम्मीदार आधिकारिक वेबसाइट nrsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

जूनियर रिसर्च फेलो (जेआरएफ)- इस पद पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास रिमोट सेंसिंग/जीआईएस/रिमोट सेंसिंग और जीआईएस/जियोइनफॉरमैटिक्स/जियोमैटिक्स/जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी/स्थानिक सूचना प्रौद्योगिकी में एमई/एम.टेक सिविल इंजीनियरिंग में बी.ई/बी.टेक (या) कृषि में एमएससी होना चाहिए।
रिसर्च साइंटिस्ट- इस पद पर आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों के पास रिमोट सेंसिंग/जीआईएस/रिमोट सेंसिंग और जीआईएस/जियोइनफॉरमैटिक्स/जियोमैटिक्स/जियोस्पेशियल टेक्नोलॉजी/स्थानिक सूचना प्रौद्योगिकी में एमई/एम.टेक होना चाहिए।
रिसर्च एसोसिएट (आरए)- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के आपके पास संबंधित विषयों में एमएससी और बीएससी के साथ वनस्पति विज्ञान, पारिस्थितिकी, वाणिकी, पर्यावरण विज्ञान, या वन्यजीव जीव विज्ञान में पीएचडी होना चाहिए।

 आयु सीमा

रिसर्च साइंटिस्ट और रिसर्च एसोसिएट (आरए)
सामान्य, ईडब्ल्यूएस- 35 वर्ष
ओबीसी- 38 वर्ष
एससी, एसटी: 40 वर्ष

जूनियर रिसर्च फेलो
सामान्य, ईडब्ल्यूएस- 28 वर्ष
ओबीसी- 31 वर्ष
एससी, एसटी: 33 वर्ष

 चयन प्रक्रिया

एनआरएससी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) आयोजित करेगा। जो केवल उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग और शॉर्टलिस्टिंग के उद्देश्य के लिए है। बता दें कि सीबीटी में प्राप्त अंकों को अंतिम चयन प्रक्रिया में जोड़ा नहीं जाएगा। उम्मीदवारो का अंतिम चयन साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इसमें चयनित उम्मीदवारो को एनआरएससी-भू केंद्र, शादनगर परिसर, रंगारेड्डी, तेलंगाना या, बालानगर हैदराबाद में तैनात किया जा सकता है।

 आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले इसरो की आधिकारिक वेबसाइट ल्ल१२ू.ॅङ्म५.्रल्ल पर जाना होगा।
होमपेज पर संबेधित पद से जुड़ी लिंक पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा कर, आवेदन पत्र भरें।
अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
भविष्य में उपयोग के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।

 

Read More: National Health Mission in Madhya Pradesh bumper recruitments 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

Most Popular