होम / MPPSC Librarian Vacancy 2023: करना चाहते है लाइब्रेरियन के पद पर नौकरी, तो इस मौके को हाथ से न जाने दें

MPPSC Librarian Vacancy 2023: करना चाहते है लाइब्रेरियन के पद पर नौकरी, तो इस मौके को हाथ से न जाने दें

Mohini • LAST UPDATED : April 21, 2023, 1:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) MPPSC Librarian Vacancy 2023 Registration Start, दिल्ली: यदि आप काफी समय से लाइब्रेरियन के पद पर भर्ती का इंतजार कर रहे थे,तो आपका इंतजार अब खत्म हुआ। बता दें कि मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (एमपीपीएससी) ने लाइब्रेरियन के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस भर्ती का नोटिफिकेशन काफी पहले जारी हो गया था, लेकिन इसके लिए आवेदन 20 अप्रैल 2023 से शुरू हुए हैं। वे उम्मीदवार जो इन पद पर अप्लाई करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in और mppsc.mp.gov.in. के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 19 मई 2023 है। इस तारीख को दोपहर 12 बजे तक ही एप्लीकेशन लिंक एक्टिव रहेगा। इसके बाद फॉर्म नहीं भरा जा सकेगा।

आवेदन के लिए योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन स्ट्रीम में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से डिग्री ली हो। इसके अलावा उसके पास नेट, स्लेट, सेट जैसी डिग्री या पीएचडी की डिग्री भी होनी चाहिए। योग्यता संबंधी नियमों की सूची आप इस लिक पर क्लिक करके प्राप्त कर सकते हैं।

आयु सीमा

बात करें आयु सीमा की तो इन पद के लिए 21 से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

मिलेगा इतना वेतन

इस भर्ती के लिए चयनित हुए उम्मीदवार को शुरुआती महीने 57,700 रुपये के करीब सैलरी मिलेगी। ये अनुभव बढ़ने के साथ बढ़ती जाएगी। सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है जबकि आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 250 रुपये रखा गया है।

उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा उसके बाद इंटरव्यू होंगे। कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद ही उम्मीदवार को इस पद पर नियुक्ति मिलेगी।

Also read: बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा की तारीख हुई घोषित, ऐसे मिलेगा एडमिशन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT