होम / NHSRCL Recruitment 2023: नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, डेढ़ लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी,जानिए पूरी डिटेल

NHSRCL Recruitment 2023: नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, डेढ़ लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी,जानिए पूरी डिटेल

Mohini • LAST UPDATED : May 10, 2023, 1:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज) NHSRCL Recruitment 2023, दिल्ली: यदि आपका भी रेलवे में नौकरी करने का सपना है और आप रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो बता दें कि नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अनुसार संस्थान में कई अलग-अलग पद पर भर्तियां की जाएंगी। जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट nhsrcl.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य उम्मीदवार 31 मई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती विवरण – इस भर्ती के माध्यम से संस्थान में कुल 64 पद पर भर्ती की जाएगी। जिनमें टेक्नीशियन, जूनियर इंजीनियर व अन्य पद शामिल हैं।

NHSRCL भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से पदानुसार आईटीआई/ग्रेजुएशन/बीई/बीटेक/एमबीए डिग्री/डिप्लोमा एवं अन्य निर्धारित योग्यता व कार्य करने का अनुभव होना चाहिए।

NHSRCL भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष व अधिकतम आयु पद के अनुसार 35/40/45 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सरकारी नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

NHSRCL भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में निकले इन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों से इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 400 रुपये आवेदन शुल्क लिया जाएगा।

ऐसे होगा सलेक्शन

इन पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सलेक्शन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी)/इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। सीबीटी/इंटरव्यू पास करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

इतना मिलेगा वेतन

इन पद पर चयनित हुए उम्मीदवारों को पदानुसार 35,000 रूपये से लेकर 1,60,000 रुपये प्रतिमाह का वेतन दिया जाएगा। भर्ती से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ओफिशियल वेबसाइट nhsrcl.in चेक कर सकते हैं।

Also read: बैंक ऑफ बड़ौदा में ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, 89 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन, लास्ट डेट से पहले करें अप्लाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT