होम / NSE Requirment 2022 : एनएसई में आई वैकेन्सी नए सीईओ और एमडी की तलाश

NSE Requirment 2022 : एनएसई में आई वैकेन्सी नए सीईओ और एमडी की तलाश

India News Editor • LAST UPDATED : March 4, 2022, 4:53 pm IST

NSE Requirment 2022

इंडिया न्यूज़

NSE Requirment 2022: एनएसई के प्रमुख विक्रम लिमये की नौकरी का समय पूरा होने वाला है। इसलिए अब एनएसई में नए मुख्य अधिकारी की नियुक्ति करनी है। इस पर एनएसई ने काम शुरू कर दिया है। कईं दिनों से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को अपने नए अधिकारी की तलाश है। शुक्रवार को जारी किये गए एक नोटिस के अनुसार 25 मार्च से पहले उच्च अंक वाले उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

मौजूदा कर्मचरी प्रमुख विक्रम लिमये (Vikram Limaye)का पांच साल का कार्यकाल जुलाई के महीने में समाप्त हो रहा है। कंपनी के नियमानुसार अगला कार्यकाल पाने के लिए मौजूदा उम्मीदवारों को अन्य के साथ बात कर प्रतिस्पर्धा करना होता है।

NSE Requirment 2022
NSE Requirment 2022

अनुभव के अनुसार

चित्रा रामकृष्ण को बाहर निकलने के बाद एनएसई प्रमुख के रूप में नियुक्त कर लिया गया था। उनको एनएसई की रीब्रांडिंग का श्रेय दिया जाता है।उनके समय में और काम में डेरिवेटिव की ट्रेडिंग में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है।मानदंड को देखते हुए बताया की एनएसई के उम्मीदवारो के पास कॉर्पोरेट प्रशासन, उद्यम जोखिम प्रबंधन तथा अनुपालन प्रबंधन के ढांचे को मजबूत करने का ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए।

NSE Requirment 2022
NSE Requirment 2022E

चयन प्रक्रिया

सार्वजनिक रूप से रजिस्टर कंपनी काम करने वाले या फिर किसी संगठन के कार्यकर्मियो को पहला लैब मिल सकता है। समय सीमा के बाद उत्तीर्ण उम्मीदवारों को कंपनी के पारिश्रमिक समिति द्वारा शॉर्ट-लिस्ट किया जाएगा। एनएसई की समिति द्वारा की जा रही चयन प्रक्रिया में एनआरसी सदस्य और स्वतंत्र बाहरी सदस्य भी शामिल हैं, और बोर्ड के द्वारा उम्मीदवारों की सिफारिश की जाएग।

अंतिम अप्रूवल के लिए सभी को नाम बेज दिया जाएगा। हाल ही में एनएसई के पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण व् अन्य संचालक अधिकारी नारायण और एमडी रामकृष्ण ने अपने सलाहकार को दण्डीत किया है।

Read more:How to Upload Documents to DigiLocker डिजिलॉकर पर ऐसे करें अपने डाक्यूमेंट्स को अपलोड

Also Read: Effects Of Sanctions On Russia : यूक्रेन पर हमला करना रूस को पड़ा मंहगा, करोड़ों का नुकसान, जानिए कैसे?

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT