Tuesday, May 24, 2022
HomeSarkari NaukriRajasthan: लैब असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती

Rajasthan: लैब असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती

Recruitment for the posts of Lab Assistant in Rajasthan राजस्थान में लैब असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती

इंडिया न्यूज

Rajasthan: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लैब असिस्टेंट 1019 पदों पर की भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।इच्छुक उम्मीदवार सम्बंधित विभाग कि वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

उम्मीदवारों को संबंधित विषयों के साथ सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा पास किया होना चाहिए। साथ ही देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में कार्य करने और राजस्थान की संस्कृति का नॉलेज होना जरूरी है।

सैलरी

लैब असिस्टेंट के लिए पे-मैट्रिक्स लेवल-8 और जूनियर लैब असिस्टेंट का वेतनमान पे-मैट्रिक्स लेवल-5 के तहत सैलरी दी जाएगी। हालांकि शुरूआती 2 साल प्रोबेशन पीरियड में फिक्स वेतनमान पारिश्रमिक दिया जाएगा।

Rajasthan
Rajasthan

आयु सीमा

लैब असिस्टेंट भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 तक कम से कम 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही अगर राजस्थान में किसी साल लैब असिस्टेंट की भर्ती नहीं निकली हो और आवेदक उस साल आवेदन के लिए पात्र हो। तो उसे अधिकतम 3 साल आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

 

आवेदन शुल्क

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को आवेदन ई-मित्र कियोस्क या जन सुविधा केन्द्र (उ.र.उ.) के माध्यम से करना होगा। जिसमें जनरल कैटेगरी, क्रीमीलेयर कैटेगरी के ओबीसी और अति पिछड़ा वर्ग के लिए 450 रुपए फीस रखी गई है। जबकि नॉन क्रीमीलेयर कैटेगरी के पिछड़ा,अति पिछड़़ा और आर्थिक कमजोर वर्ग के लिए 350 रुपए, विशेष योग्यजन और एससी-एसटी के लिए 250 रुपए और सालाना 2.50 लाख रुपए से कम आय वाले परिवार के कैंडिडेट के लिए भी 250 रुपए परीक्षा शुल्क रखा गया है।

 

Read More: Recruitment for 339 posts of Assistant Professor in Uttarakhand, apply soo 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

Most Popular