होम / Rajasthan Recruitment: राजस्थान में निकली बम्पर भर्तियां

Rajasthan Recruitment: राजस्थान में निकली बम्पर भर्तियां

India News Editor • LAST UPDATED : April 5, 2022, 9:35 am IST

bumper recruitment in rajasthan राजस्थान में निकली बम्पर भर्तियां

इंडिया न्यूज़

Rajasthan Recruitment:राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाउस कीपर के 33 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं । इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सैलरी

भर्ती परीक्षा में सिलेक्शन होने पर उम्मीदवार को हर महीने पे मैट्रिक्स-8 के अनुसार 47 हजार 600 रुपए से लेकर 1 लाख 51 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में पीजी डिप्लोमा के साथ बैचलर डिग्री या होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग में डिप्लोमा के साथ 10+2 इंटरमीडिएट उत्तीर्ण होने के सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल होनी जरूरी है। वहीं आरक्षित श्रेणी को 40 साल से ज्यादा का होने पर भी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की छूट दी जाएगी।

सिलेक्शन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा हाउस कीपर के 33 पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए जुलाई महीने में रिटन टेस्ट आयोजित किया जाएगा। वहीं रिटन टेस्ट पास कर लेने वाले कैंडीडेट्स का इंटरव्यू के लिए सिलेक्शन होगा।

आवेदन शुल्क

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईबीसी के लिए परीक्षा शुल्क 450 रुपए है। जबकि एससी/एसटी श्रेणी के लिए उम्मीदवारों को सिर्फ 250 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा।

परीक्षा का पैटर्न

हाउस कीपर की लिखित परीक्षा में दो भाग होंगे।
परीक्षा के पहले और दूसरे भाग में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे।
दो भाग 100 100 अंको के होंगे।
परीक्षार्थी को प्रश्न पत्र हल करने के लिए 03 घंटे का समय दिया जायेगा।
परीक्षा में किसी प्रश्न के गलत जवाब के लिए 1/3 अंक निगेटिव मार्किंग के काटे जाएंगे।

Read More: Bumper jobs for ITI pass students 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT