होम / SSC Latest Updats: एसएससी का फार्म भरा है तो ये जानना भी जरूरी

SSC Latest Updats: एसएससी का फार्म भरा है तो ये जानना भी जरूरी

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 20, 2022, 11:18 am IST

It is also important to know if the SSC form is filled एसएससी का फार्म भरा है तो ये जानना भी जरूरी

इंडिया न्यूज 

SSC Latest Updats: अगर अपने भी एसएससी का फार्म भरा है तो आपके लिए भी ये जानकारी होना बहुत जरूरी है कि एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग की ओर से गैर-तकनीकी मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए  महत्वपूर्ण सूचना जारी की है।

एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि भी अब नजदीक आ रही है। इसलिए कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों से अपने आवेदन जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर सबमिट करने का अनुरोध किया है। एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मार्च से शुरू हुई थी।

3,603 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल

आयोग का कहना है कि आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2022 है। ऐसे में अंतिम तिथि नजदीक आने पर एससएससी के सर्वर पर उम्मीदवारों की अधिक संख्या के कारण हैवी ट्रैफिक रहने से सर्वर डाउन हो सकता है या आंशिक तौर पर ठप होने संबंधी समस्या आ सकती है।

आयोग ने उम्मीदवारों को अंतिम तिथि तक इंतजार न करते हुए जल्द आवेदन करने के लिए कहा है, ताकि सर्वर संबंधी परेशानी से बचा जा सके। बता दें कि सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार के लिए कुल 3,603 रिक्तियां हैं, जबकि एमटीएस के पदों के लिए रिक्तियां बाद में अधिसूचित की जाएंगी।

आठ मई को होगी SSC MTS, Havaldar भर्ती परीक्षा

साथ ही आयोग ने उम्मीदवारों को आगाह किया है कि किसी भी परिस्थिति में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। एसएससी यानी कर्मचारी चयन आयोग की ओर से 13 अप्रैल, 2022 को जारी अधिसूचना में कहा गया कि उम्मीदवारों को चेतावनी दी जाती है कि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि को लेकर किसी भी परिस्थिति में कोई विस्तारित मौका नहीं दिया जाएगा।
एसएससी की ओर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा (पेपर- 1) जुलाई में आयोजित की जाएगी, जबकि मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ परीक्षा-2020 का पेपर-2 (वर्णनात्मक) को आठ मई, 2022 को आयोजित किया जाएगा।

SSC MTS, Havaldar Exam से जुड़ी अहम जानकारियां

परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि दो मई है।
महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को आरक्षण के भुगतान से छूट दी गई है।

सीबीएन में एमटीएस और हवलदार के लिए भर्ती नियमों के अनुसार पदों के लिए आयु सीमा 18-25 वर्ष के बीच है।
वहीं, सीबीआईसी में हवलदार और एमटीएस के कुछ पदों के लिए 18-27 वर्ष है।
अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति, विकलांग व्यक्तियों और पूर्व सैनिकों आदि के उम्मीदवारों के लिए कुछ छूट हैं।
परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक परीक्षा या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

READ MORE: Rajasthan Assistant Public Relations Officer Recruitment Admit Card Released 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Loksabha Elections 2024: आंध्र विधायक ने पोलिंग बूथ पर की तोड़फोड़, वीवीपैट को जमीन पर फेंका, CCTV फुटेज आया सामने-Indianews
Coronavirus: सिंगापुर के बाद भारत में कोरोना का नया वैरिएंट, 300 से ज्यादा लोग चपेट आए में-Indianews
Weather Update: झुलसाती गर्मी से अभी राहत नहीं, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट-Indianews
Aaj ka Panchang: आज शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि के जातकों को मिल सकती है नौकरी के क्षेत्र में सफलता, जानें क्या कहता है आपका राशिफल-Indianews
Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में पीएम मोदी तो दीदी के गढ़ से शाह-नड्डा भरेंगे हुंकार, जानें आज का पूरा शेड्यूल-Indianews
Uttar Pradesh: कार को नुकसान पहुंचाने से नाराज शख्स ने हत्या कर शव नाले में फेंका, 2 आरोपी गिरफ्तार- Indianews
ADVERTISEMENT