Wednesday, May 18, 2022
HomeSarkari NaukriUP GOVERMENT JOB UPDATES: उत्तर प्रदेश में जल्द होगी बम्पर भर्तियां

UP GOVERMENT JOB UPDATES: उत्तर प्रदेश में जल्द होगी बम्पर भर्तियां

There will be bumper recruitment in Uttar Pradesh soon, know here उत्तर प्रदेश में जल्द होगी बम्पर भर्तियां ,जानिए यहां

इंडिया न्यूज

UP GOVERMENT JOB UPDATES: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में जल्द ही बंपर बहाली निकलने वाली है। दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने राज्य में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर भर्ती के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस भर्ती के आयोजन के लिए अभी परीक्षा एजेंसी का चयन किया जाना है और यह प्रक्रिया जल्द ही पूरी हो सकती हैं।

महिलाओं के लिए भी आरक्षित होंगी सीटें

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में निकलने वाली कॉन्स्टेबल की भर्ती में महिलाओं को भी आरक्षण का लाभ दिया जा सकता है। दरअसल इस भर्ती में कुछ सीटेंलंबवत रूप से तथा कुछ सीटें क्षैतिज रूप से आरक्षित रहती हैं। राज्य में आयोजित की गई पिछली कॉन्स्टेबल में महिलाओं को भी आरक्षण का लाभ मिला थाऔर इनके लिए 20 प्रतिशत सीटें क्षैतिज रूप से आरक्षित थी। इसी आधार पर यह उम्मीद जताई जा रही है कि वर्तमान कॉन्स्टेबल भर्ती में भी क्षैतिज रूप से20 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हो सकती हैं। अगर महिलाओं को इस आरक्षण का लाभ मिलता है तो कॉन्स्टेबल के 26,210 सीटों में से 5242 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हो सकती हैं।

इस तरह से होगा चयन

यूपी पुलिस में कांस्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए 12वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया जा सकता है। साथही आवेदन करने के लिए उम्र सीमा 18 से 22 साल तक हो सकती है। आवेदन करने के बाद इसमें चयनित होने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले लिखितपरीक्षा और फिर उसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक माप परीक्षण तथा शारीरिक दक्षता परीक्षा में हिस्सा लेना होगा। हालांकि, जरूरीयोग्यताओं तथा चयन प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार करना चाहिए।

कैसे करें सरकारी नौकरी की पक्की तैयारी

सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्तरेलवे की विभिन्न भर्तियों के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल, ररउ उऌरछ, ररउ टळर तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भीएक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्सस चलाए जा रहे हैं। आप इन कोर्सेस से safalta app  डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की कम्पलीट तैयारी करके सरकारी नौकरी करने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए सफलता ऐप और सरकारी नौकरी के अपने सपने को करें साकार।

 

Read More: Hindustan Petroleum Recruitment for 186 Posts 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE
Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

Most Popular