होम / UP Mahila Mate Recruitment 2021: मनरेगा में महिला मेट की भर्ती शुरू

UP Mahila Mate Recruitment 2021: मनरेगा में महिला मेट की भर्ती शुरू

India News Editor • LAST UPDATED : September 13, 2021, 1:45 pm IST

UP Mahila Mate Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश सरकार ग्रामीण इलाकों के महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए रोजगार के कई मौके ला रही है। हाल ही में यूपी की 58 हजार से भी अधिक ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री आॅपरेटर के पदों पर भर्ती सम्पन्न कराई गई, जिनमें अभ्यर्थियों का चयन उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर किया गया है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले युवाओं की नियुक्ति प्रक्रिया 17 सितंबर तक पूरी करा ली जाएगी। इसके अलावा इन दिनों उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में मनरेगा के कुशल संचालन व देखरेख के लिए महिला मेट की भर्ती भी की जा रही है। इस भर्ती में केवल ग्राम पंचायत की महिला अभ्यर्थी आवेदन कर सकती हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में और अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को अपने ग्राम प्रधान या संबंधित ब्लॉक स्तर के आधिकारियों से संपर्क करना होगा। आज हम आपको महिला मेट को मिलने वाली मासिक सैलरी व उनके कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Salary after selected in UP Mahila Mate Recruitment 2021 

महिला मेट के पदों में उम्मीदवारों का चयन उनकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इन पदों में चयनित लोगों को प्रतिमाह 8 से 9 हजार रुपये दिए जाने का प्रावधान रखा गया है।

Responsibility of UP Mahila Mate Recruitment 2021

ग्राम पंचायतों में चलाए जाने वाले नरेगा कार्यक्रम के अंतर्गत कार्य करने वाले मनरेगा मजदूरों के कार्यों की निगरानी करना।
मजदूरों के काम का लिखित रिकॉर्ड बनाना।
मजदूरों की हाजरी यानि अटेंडेंस लगाना।
यदि कार्य करने के दौरान उन्हें कोई स्वास्थ्य संबंधित परेशानी आती हैं तो उनके उपचार की व्यवस्था करना भी महिला मेट की जिम्मेदारी होगी।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT