Thursday, May 26, 2022
HomeSarkari NaukriUP: उत्तर प्रदेश में जल्द खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा

UP: उत्तर प्रदेश में जल्द खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा

Government jobs box will open soon in Uttar Pradesh, know information उत्तर प्रदेश में जल्द खुलेगा सरकारी नौकरियों का पिटारा,जानिए जानकारी

इंडिया न्यूज

UP: उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों युवाओं के अच्छी खबर है कि में होमगार्ड जवानों के 32 हजार से भी अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही बहाली निकल सकती है। राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति सही रखने में होमगार्डजवान काफी मददगार होते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग में इस वक्त 32 हजार से भी अधिक पद खाली हैं। इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है किइन पदों को जल्द से जल्द भरा जा सकता है।

होमगार्डजवान
होमगार्डजवान

कौन कर सकते है आवेदन

इस भर्ती में आवेदन करने करने के लिए किस शैक्षणिक योग्यता की जरूरत पड़ेगी। इसे लेकर अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। दरअसल इससे पहले की होमगार्ड भर्तियों में दसवीं पास अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते थें। लेकिन कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के तत्कालीन होमगार्ड्स, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल वनागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान ने कहा था कि अब 12वीं पास को होमगार्ड बनाया जाएगा। इसलिए इस भर्ती में क्या शैक्षणिक योग्यता मांगी जाएगी,इसको लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। अभ्यर्थियों को इस बात की जानकारी अब इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगी।

ये पद है रिक्त

इस समय राज्य के होमगार्ड विभाग में कुल 1,18,348 पद स्वीकृत हैं। हालांकि वर्तमान में इस विभाग में लगभग 85,000 जवान ही कार्यरत हैं और साथ हीहर वर्ष 3 से 4 हजार जवान रिटायर भी हो रहे हैं। इस हिसाब से देखा जाए तो इस वक्त राज्य के होमगार्ड विभाग में तकरीबन 32 हजार पद खाली हैं औरखाली पड़े पदों की संख्या में निरंतर वृद्धि भी हो रही है।

राज्य सरकार होमगार्ड जवानों के खाली पड़े सभी पदों पर एक साथ भर्ती करेगी या इन पदों को दो सेतीन बार में भरा जाएगा, इसे लेकर भी कोई स्पष्टता नहीं है। इसलिए अभ्यर्थियों को इस भर्ती से जुड़ी जानकारियों के लिए आधिकारिक अपडेट का इंतजार करना चाहिए।

होमगार्डजवान
होमगार्डजवान

 

Read More: Recruitment for the posts of Lab Assistant in Rajasthan 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Amit Guptahttp://indianews.in
Managing Editor @aajsamaaj , @ITVNetworkin | Author of 6 Books, Play and Novel| Workalcholic | Hate Hypocrisy | RTs aren't Endorsements
RELATED ARTICLES

Most Popular