होम / UPSC Jobs 2023: सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, यूपीएससी ने निकाली इन पदों पर भर्तिया

UPSC Jobs 2023: सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, यूपीएससी ने निकाली इन पदों पर भर्तिया

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 12, 2023, 10:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), UPSC Jobs 2023: नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी की ओर से एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अनुसार आयोग कई पद पर भर्तियां करेगा इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए लास्ट डेट 31 अगस्त है।

इन पदों पर होगी भर्ती 

इस भर्ती अभियान के जरिए कल 30 पद भरे जाएंगे जिसमें पोस्ट हार्वेस्ट टेक्नोलॉजिस्ट का एक पद, वरिष्ठ वैज्ञानिक सहायक के पांच पद, डेप्युटी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के चार पद, जूनियर साइंटिफिक ऑफीसर का एक पद और स्पेशलिस्ट ग्रेड ||| 19 पद भरे जाएंगे।अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 40 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

इतना देना होगा शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा ऐसा अभियान के लिए आवेदन 25 रुपए तक तय किया गया है। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में नकद या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल करके या वीसा/मास्टर/रुपए/ क्रेडिट/डेबिट कार्ड/यूपीआई के जरिए कर सकते हैं जबकि आवेदन करने वाले एससीसी/एसटी/ पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट मिलेगी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट की मदद से ले सकते हैं।

इन तारीखो का रखें ध्यान

  • आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की डेट 12 अगस्त 2023 है।
  • आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अगस्त है।

ये भी पढ़ें- घर पर इन 5 नेचुरल तरीकों से बालों को करें कलर, सफेद बालों की समस्या होगी दूर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT