Thursday, January 27, 2022
HomeSarkari Yojana HindiABRY : अब 31 मार्च तक करवा सकते है रजिस्ट्रेशन

ABRY : अब 31 मार्च तक करवा सकते है रजिस्ट्रेशन

इंडिया न्यूज,नई दिल्ली :

ABRY आत्मानिर्भर भारत रोजगार योजना के तहत रजिस्ट्रेशन की डेडलाइन को बढ़ा कर 31 मार्च 2022 कर दिया गया है। इस बात की जानकारी EPFO ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर दी है। इस योजना का सबसे अधिक लाभ उन्हें मिलेगा जिनकी आय 15000 से कम है आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना की शुरुआत केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान की थी और इस योजना के चलते लगभग 40 लाख लोगो को रोजगार मिल चुका है।

ट्वीट कर दी जानकारी (ABRY)

क्या है इस योजना का उद्देश्य (ABRY)

आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना को नवंबर 2020 में शुरू किया गया था इस योजना के तहत सरकार उन कंपनियों को लाभ देती है जो EPFO के तहत रजिस्टर्ड हैं। इसके जरिए केंद्र सरकार कंपनियों को कई तरह की सब्सिडी और छूट भी प्रदान करती है। योजना के तहत सब्सिडी राशि केवल नए कर्मचारियों के आधार से जुड़े EPFO खातों (UAN) में जमा की जाएगी। Aatmanirbhar Bharat Rojgar Yojana

कर्मचारियों का क्या फायदा (ABRY)

इस योजना के तहत कंपनियो को सब्सिडी का फायदा इस आधार पर दिया जाता है कि कंपनियां कितने नए कर्मचारियों को नौकरी देती हैं। यदि किसी कर्मचारी की सैलरी 15000 रुपए से कम है तो कंपनी की तरफ से कर्मचारी को रजिस्ट्रेशन की तारीख से 24 महीने का काम दिया जाना चाहिए। भारत रोजगार योजना के अंतर्गत 27 नवंबर तक 39.59 लाख लोगों को रोजगार दिया गया है।

Also Read : EPFO E-Nomination Process अब बिना ई-नॉमिनेशन नहीं कर पाएंगे बैलेंस चेक

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE