होम / Hi Nova 9 5G और Nova 9 Pro 5G लॉन्च, जानिए दोनों फ़ोन्स के ख़ास फीचर्स

Hi Nova 9 5G और Nova 9 Pro 5G लॉन्च, जानिए दोनों फ़ोन्स के ख़ास फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 4, 2021, 12:42 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Hi Nova 9 5G Series चीन में लॉन्च हो गई है। कंपनी ने इस सीरीज के तहत अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए है, यह दोनों ही फ़ोन 5G सपोर्ट के साथ आते है । यह फोन Huawei ब्रांड के नहीं हैं। दोनों फ़ोन्स की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इन स्मार्टफोन्स में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश वाला डिस्प्ले दिया गया है।

फ़ोन को पावर देने के लिए इसमें लगा है स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर। साथ ही फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 50NP का है। फोन चार कलर ऑप्शन के साथ आता हैं, जबकि कॉन्फिग्रेशन में दोनों फोन में आपको दो कॉन्फिग्रेशन मिलेंगे। आइए जानते है इसके बारे में

Specifications Of Hi Nova 9 5G

हाई नोवा 9 5G आउट ऑफ़ दी बॉक्स Android 11 के साथ आता है। साथ ही फ़ोन में 6.57 इंच फुल-एचडी+ ओलेड डिस्प्ले दिया गया है, इस फ़ोन का 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट इसकी स्मूथनेस को काफी बढ़ा देता है । इसके अलावा, फोन स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 8GB RAM और 256 GB तक स्टोरेज मिलती है।

Camera Features Of Hi Nova 9 5G

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फ़ोन में 4,300mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 66 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता है।

कलर ऑपशन्स

  • फैंटेसी फॉरेस्ट
  • फैंटेसी रोलैंड
  • फैंटेसी गैलेक्सी
  • ब्राइट ब्लैक

Specifications Of Hi Nova 9 Pro 5G

Nova 9 Pro 5G
Nova 9 Pro 5G

Hi Nova 9 के समान ही 9 pro में भी Android 11 ही देखने को मिलता है। एंड्राइड 12 का अपडेट इसमें कब मिलेगा इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फोन में 6.72 इंच फुल-एचडी+ ओलेड कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट व 300Hz टच सैम्पलिंग रेट मौजूद है। फोन की पावर के लिए इसमें लगा है स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर, जिसके साथ 8GB RAM और 256GB तक स्टोरेज मिलती है।

Camera Features Of Hi Nova 9 Pro 5G

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 50MP प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर कैमरा, 2MP का मैक्रो सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में डुअल सेल्फी कैमरा मौजूद है, जिसमें दो 32 MP के कैमर दिए हुए हैं। साथ ही फोन में 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 100 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है।

Price Of Hi Nova 9

Hi Nova 9 5G की कीमत की बात करें तो चीन में इसकी कीमत लगभग 35,311 रुपये से शुरू होती है, जिसमें फोन का 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। वही फ़ोन के 8GB RAM और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत लगभग 40,014 रुपये है।

Price Of Nova 9 Pro

वहीं 9 Pro 5G स्मार्टफोन की बात करें तो चीन इसकी कीमत लगभग 44,723 रुपये से शुरू होती है, जिसमें फोन का 8 GB RAM और 128 GB स्टोरेज वेरिएंट मिलता है। फोन के 8 GB RAM और 256 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत लगभग 49,432 रुपये है।

Also Read : Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021 दिसंबर में लॉन्च होने वाली बाइक्स और कारों की सूचि

Also Read : खुशखबरी! Linkedin अब हिंदी में, ऐसे करें लैंग्वेज चेंज

Also Read : Scientists Developed Smallest Camera वैज्ञानिकों का अद्भुद अविष्कार! तैयार किया नमक के दाने जितना कैमरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews
Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल को दी जा रही स्लो डेथ, AAP ने केंद्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप – Indianews
Aishwarya Rai ने शादी के कुछ सालों बाद ही बदल दी थी शादी की यह निशानी, सामने आई चौंकाने वाली वजह -Indianews
IPL 2024: क्या अपने 287 के स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, कोच ने किया बड़ा खुलासा