Thursday, May 26, 2022
HomeScience & TechnologyGarmin Vivosmart 5 लॉन्च, हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स से है लेस, 7 दिन...

Garmin Vivosmart 5 लॉन्च, हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स से है लेस, 7 दिन का मिलेगा बैटरी बैकअप

इस फिटनेस ट्रैकर बैंड में हमें स्ट्रेस ट्रैकिंग, रेस्पिरेशन और हाइड्रेशन ट्रैकिंग जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इस बैंड में ख़ास महिलाओं के लिए भी हार्ट रेट, स्लीप, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स मिलते हैं

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Garmin ने अपने नए फिटनेस ट्रैकर Vivosmart 5 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने फ़िलहाल इसे अमेरिका में लॉन्च किया है। इस फिटनेस ट्रैकर बैंड में हमें स्ट्रेस ट्रैकिंग, रेस्पिरेशन और हाइड्रेशन ट्रैकिंग जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इस बैंड में ख़ास महिलाओं के लिए भी हार्ट रेट, स्लीप, ब्लड ऑक्सीजन लेवल और हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स मौजूद हैं आइए जानते हैं इस बैंड के कुछ ख़ास फीचर्स।

Garmin Vivosmart 5 की स्पेसिफिकेशन्स

Garmin Vivosmart 5

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Garmin Vivosmart 5 में हमें OLED डिस्प्ले देखने को मिलती है। डिवाइस में आपको Heart Rate Sensor, Pulse Oxygen Saturation Sensor जैसी सभी सुविधाएं मिलती है। आपको बता दें इसमें कोई भी IP रेटिंग नहीं मिलने वाली। लेकिन, कंपनी ने इस पर कहा है कि आप इस वाच को पहन कर तैराकी भी कर सकते हैं ।

डिवाइस में उपरोक्त बताये गए फीचर्स के अलावा हाइड्रेशन ट्रैकिंग फीचर भी मौजूद है पानी की पर्याप्त मात्रा बनाए रखने के लिए यह फीचर यूजर के शरीर में जाने वाले तरल पदार्थों जैसे पानी, जूस आदि को ट्रैक करता है। शरीर में पानी कि कमी होने पर अलर्ट भी देता है। इसमें एक रेस्पिरेशन का भी फीचर दिया गया है। इससे आप यह देख सकते हैं कि पूरे दिन अपने किस तरह से सांस ली है। वियरेबल को सिंगल चार्ज करने पर लगातार 7 दिन तक यूज किया जा सकता है।

Garmin Vivosmart 5 की कीमत

Garmin vivosmart 5

कीमत की बात करें तो अमेरिका में इसकी शुरूआती कीमत 149.99 डॉलर है जो भारतीय रुपए में लगभग 11,500 रुपये है। यह वियरेबल फ़िलहाल अमेरिका में ही खरीद के लिए उपलब्ध है। इससे दो साइज में पेश किया गया हैं। बैंड का छोटा वेरिएंट ब्लैक, व्हाइट और कूल मिंट कलर्स में आता है जबकि इसका बड़ा वेरिएंट केवल ब्लैक कलर में उपलब्ध है। भारत में यह कब लॉन्च होगा इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी है।

ये भी पढ़ें : Apple iPhone 14 में मिलेगा ऑटोफोकस सेल्फी कैमरा, लीक्स में हुआ ये बड़ा खुलासा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

Most Popular