होम / Google Map Hidden Settings 2022 गूगल मैप की इन हिडन सेटिंग्स के बारे में जान चौंक जाएंगे आप

Google Map Hidden Settings 2022 गूगल मैप की इन हिडन सेटिंग्स के बारे में जान चौंक जाएंगे आप

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 8, 2022, 5:20 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Google Map Hidden Settings 2022 : आज गूगल मैप का इस्तेमाल भारत ही नहीं पुरे विश्व में किया जाता है। वहीं गूगल भी समय समय पर अपने यूजर्स के लिए इसमें नए नए फीचर्स लेकर आता रहता है। वहीं यदि आप भी गूगल मैप का इस्तेमाल करते है तो हम आज आपको कई ऐसी हिडन सेटिंग्स के बारे में बताने जा रहें है जिनके बारे में शायद ही आप जानते होंगे। ये सेटिंग्स हमारे आँखो के सामने ही है लेकिन हमने कभी नोटिस नहीं किया हो तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ हिडन सेटिंग्स के बारे में बताते हैं।

एरिया बिजनेस सेटिंग्स

एरिया बिजीनेस की सेटिंग्स हमे पहले ही ट्रैक करके ट्रैफिक का हाल कैसा रहने वाला है यह बता देता है और न सिर्फ रियल-टाइम ट्रैकिंग बल्कि ये फ्यूचर प्रीडिक्शन्स भी देता है मतलब ये की अगले दिन या उससे भी अगले दिन की ट्रैफिक की कंडीशन कैसी रह सकती है। उसके बारे में भी बता देता है। (Google Map Hidden Settings 2022)

ऑफलाइन मैप्स सेटिंग्स

अब ऑफलाइन मैप्स के फीचर का लुफ्त भी आप गूगल मैप पर उठा सकते है ये फीचर काफी यूजफुल है खास-कर तब जब हम कोई ऐसी जगह हो जहां नेटवर्क नहीं आ रहे हो। आपके करेंट सर्च के हिसाब से ये मैप्स डाउनलोड कर लेता है और अगर आपके फोन में फीचर एक्टिव नहीं हो तो उसको एक्टिवेट करने के लिए आपको गूगल मैप्स की सेटिंग्स में जाकर ऑटो डाउनलोड मैप के फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं। (Google Map Hidden Settings 2022)

फ्यूचर ट्रैवल टाइम सेटिंग्स

क्या आपको घूमने-फिरने का शौक है इसके लिए भी गूगल मैप्स कई बढ़िया फीचर्स लेकर आता है , आप गूगल मैप्स से फ्यूचर ट्रैवल टाइमिंग भी पूछ सकते हैं फ्यूचर में ट्रफिक के हालात कैसे होने वाले हैं और क्या टाइमिंग सही होगी, कब सबसे कम ट्रैफिक देखने को मिलेगा ये भी पता कर पाएंगे। (Google Map Hidden Settings 2022)

रेस्टोरेंट्स प्राइस सेटिंग्स

इस सेटिंग के यूज़ से अब गूगल मैप ये भी बताएगा की किस रेस्टोरेंट्स में एक व्यक्ति के लिए खाने की कीमत क्या होगी और साथ ही अब आप अपने एक्सपीरिएंस के हिसाब से किसी भी पर्टिकुलर डिश की कीमत भी जान सकते हैं।आप रेस्टोरेंट में जाने से पहले ही उस रेस्टोरेंट के मेन्यू का बयोरा ले सकते है।

Google Map Hidden Settings 2022

Also Read : Honor Magic V इस तारीख को होगा लॉन्च, सामने आई कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Also Read : ATT Fusion 5G लॉन्च, आज से होगा खरीद के लिए उपलब्ध

Also Read : Vivo V23 Pro 5G : गिरगिट की तरह रंग बदलता है वीवो का यह स्मार्टफोन, इतनी है कीमत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT