होम / Google Pixel 7 Series की डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा, जानिए क्या हुए बदलाव

Google Pixel 7 Series की डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा, जानिए क्या हुए बदलाव

India News Desk • LAST UPDATED : May 29, 2022, 2:45 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Gadgets News : गूगल अपनी Google Pixel 7 series को जल्द ही लॉन्च कर सकता है।रिपोर्टस के ज़रिये मिली जानकारी के अनुसार इन फ़ोन्स के डिस्प्ले में iPhone 14 के तहत एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। आपको बता दे इन फ़ोन्स की डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन्स ऑनलाइन लीक हुई है।

इसी महीने हुए एक इवेंट Google I/O 2022 के दौरान कंपनी ने अपकमिंग स्मार्टफोन के Tensor प्रोसेसर के बारे में जानकारी प्रदान की थी। लीक में मिली जानकारी के मुताबिक, अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज का डिस्प्ले पिछले साल लॉन्च हुए Pixel 6 और Pixel 6 Pro की तरह होने की संभावना जताई जा रही है।

आपको यह भी बता दे कि अपकमिंग Pixel 7 Series में Google और Samsung द्वारा डेवलप किए गए Tensor प्रोसेसर के अलावा Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा। Pixel 7 का कोडनेम चीता यानी C10 रखा गया है, जबकि Pixel 7 Pro का कोडनेम पैंथर यानी P10 है।

Google Pixel 7 के डिस्प्ले की जानकारी

Google Pixel 7

रिपोर्ट्स में मिली जानकारी के मुताबिक, अपकमिंग स्मार्टफोन Pixel 7 में भी पिछले मॉडल की तरह ही FHD+ डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रेजलूशन 1080 x 2400 पिक्सल होगा। इस अपकमिंग स्मार्टफोन का डिस्प्ले भी 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट कर सकता है।

हालांकि, डिस्प्ले के साइज को लेकर आशंका जताई जा रही है कहा जा रहा है कि डिस्प्ले के साइज में बदलाव देखने को मिल सकता है। Pixel 7 में Pixel 6 के मुकाबले छोटा डिस्प्ले दिया जा सकता है। यही नहीं, डिस्प्ले की चौड़ाई भी कम होगी।

Google Pixel 7 Pro के डिस्प्ले की जानकारी

Google Pixel 7 Pro

Google Pixel 7 Pro में QHD+ डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका रेजलूशन 1440 x 3120 पिक्सल होगा। वहीं, इस मॉडल का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। और कहा जा रहा है कि Pixel 7 Pro की स्क्रीन साइज में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

इसके डिस्प्ले साइज को Google Pixel 6 Pro की तरह बताया जा रहा है। इन दोनों फोन के लिए कंपनी Samsung S6E3HC3 पैनल का इस्तेमाल करेगी।

Pixel 7 Pro के डिस्प्ले के जरिए 1080p मोड में कॉन्टेंट ब्राउज किया जा सकता है। हाल ही में आई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, हाई परफॉर्मेंस वाले डिस्प्ले और Android 13 होने की वजह से यह बैटरी की खपत कम करेगा।

लेकिन बता दे कि गूगल ने अभी तक इस सीरीज के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी अदा नहीं की है। ये दोनों फोन ग्लोबली लॉन्च किए जाएंगे या फिर केवल अमेरिका और जापान में पेश होंगे, लेकिन अभी कुछ कन्फर्म नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें : प्रीमियम सेगमेंट के तहत LG ने लॉन्च किए नए OLED टीवी, जानिए क्या है खास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iraq Terrorist Attack: इराक में आतंकवादियों ने सेना चौकी पर किया हमला, 5 सैनिक मारे गए- Indianews
BCCI ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन किया आमंत्रित, टी20 विश्व कप के बाद टीम को मिलेगा नया कोच- Indianews
United Nations: गाजा में पहला अंतराष्ट्रीय यूएन स्टाफ सदस्य मारा गया, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने जताया दुख -India News
Haryana: गुरुग्राम में पार्किंग को लेकर पड़ोसी से हुई बहस के बाद गाड़ी से कुचला, एक व्यक्ति की मौत- Indianews
CUET UG Admit Card: एनटीए ने जारी किया सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड, ऐसे करे डाउनलोड -India News
Arvind Kejriwal: अगर इंडिया ब्लॉक 4 जून को जीतता है तो…, अरविंद केजरीवाल ने किया यह बड़ा दावा- Indianews
Nepal 100 Notes: नेपाल के राष्ट्रपति के आर्थिक सलाहकार ने दिया इस्तीफा, भारत से जुडी ये है वजह -India News
ADVERTISEMENT