होम / Instagram New Features 2021 वीडियो एक्सपीरियंस हो जाएगा दोगुना

Instagram New Features 2021 वीडियो एक्सपीरियंस हो जाएगा दोगुना

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 7, 2021, 8:16 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Instagram New Features 2021 : Instagram समय-समय पर अपने यूजर के लिए नए नए फीचर्स ले कर आता रहता है कंपनी ने हाल हे में अपना नया फीचर Instagram Video जोड़ा है। कंपनी ने यह दावा किया है कि इस फीचर की मदद से वीडियो देखने का मजा दोगुना हो जाएगा। इसके साथ ही Instagram ने IGTV और फीड वीडियो को बंद कर दिया है और इन दोनों फीचर को मर्ज करके एक नया Instagram Video फीचर जोड़ा है। इससे यूजर्स को कमाल का वीडियो एक्सपीरिएंस मिलने की उम्मीद की जा रही है।

ऐसे करें न्यू फीचर का इस्तेमाल (Instagram New Features 2021)

Instagram की तरफ से आए नये फीचर में आप अपनी वीडियो को एडिट भी कर सकते है। साथ ही वीडियो को ट्रिम कर सकेंगे। इसके अलावा Instagram की तरफ से वीडियो फिल्टर ऑप्शन भी दिया गया है, जिससे यूजर्स अपनी पसंद के वीडियो को आसानी से सर्च कर पाएंगे। इतना ही नहीं Instagram बिजनेस और क्रिएटर्स के लिए Feed Post Insights और Video Insights को भी मर्ज किया जा रहा है। Instagram के नये वीडियो फीचर में लोगों को टैग भी किया जा सकेगा। यूजर्स किसी भी वीडियो को होम पेज के राइट कॉर्नर पर मौजूद प्लस (+) पर टैप करके अपलोड कर सकते हैं।

1 घंटे तक की डाल सकेंगे वीडियो (Instagram New Features 2021)

यूजर्स 1 घंटे तक के वीडियो को फीड पर पोस्ट कर सकते हैं। यूजर्स वीडियो देखते वक्त कहीं भी टैप करके फुल स्क्रीन मोड से जा सकेंगे। आप स्क्रॉल करके और भी वीडियो देख सकते हैं या फिर बैक बटन पर क्लिक करके एग्जिट हो सकते हैं। Instagram ने बताया इस बदलाव से Reels पर असर नहीं पड़ेगा। Instagram एड के केस में 15 सेकेंड तक के वीडियो को पोस्ट किया जा सकता है। Instagram की तरफ से लॉन्ग फॉर्म को अभी मॉनिटाइज किया जा रहा है।

(Instagram New Features 2021)

Also Read : Windows 11 भारत में आया विंडोज 11, जानें कैसे करें इंस्टाल और फीचर्स

Connect Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT