होम / iphone X : इस iphone की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, जानिए क्या है ख़ास

iphone X : इस iphone की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, जानिए क्या है ख़ास

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 12, 2021, 4:24 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

iphone X : Apple अपने प्रीमियम डिवाइस के लिए हमेशा चर्चा में बना रहता है वहीं अब एप्पल भी बाकि कंपनियों की तरह अब अपने प्रोडक्ट्स में USB Type-C Port का उपयोग करना शुरू कर दिया है, iPad Mini यूएसबी-सी पोर्ट के साथ आने वाला नया डिवाइस है। हालांकि, कंपनी के स्मार्टफोन, iPhone सीरीज मॉडल, अभी भी इसके मालिकाना लाइटनिंग पोर्ट की सुविधा देते हैं। जबकि Apple ने अभी तक iPhones में बदलाव नहीं किया है, एक YouTube वीडियो का दावा है कि केन पिलोनेल नाम के iPhone के एक यूजर ने USB-C कॉम्पॉनेंट को iPhone X में इंस्टॉल किया है, इस प्रक्रिया में लाइटनिंग पोर्ट को बदल दिया है।

ये है पूरा मामला (iphone X)

iPhone X को ऐपल ने 2017 में लॉन्च किया था। इस आईफोन को एक शख्स ने 86,001 डॉलर्स (लगभग 63.96 लाख रुपये) में बेचा है। लेकिन क्यों? इसकी वजह दिलचस्प है। iPhone में चार्जिंग के लिए लाइटनिंग पोर्ट दिया जाता है। इस बार उम्मीद थी कि कंपनी iPhone 13 के साथ USB Type C पोर्ट देगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद एक इंजीनियर ने iPhone X में ही USB Type C पोर्ट लगा दिया और ये काम भी कर रहा है। iPhone X में Type C पोर्ट लगाने के बाद उन्होंने इसे नीलामी के लिए eBay पर लगा दिया। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस iPhone X के लिए मैक्सिमम 86 हजार डॉलर की बोली लगाई गई है। (iphone X )

Also Read : Google Map New Feature in iOS 2021: iPhone यूजर्स के लिए खुशखबरी ! Google Map में आया डार्क मोड़

Also Read : PUBG New State 200 से ज्यादा देशों में लॉन्च, ग्राफिक्स देख दंग रह जाएंगे आप

Also Read : Instagram Monthly Subscription: इंस्टाग्राम जल्द शुरू करेगा सब्सक्रिप्शन मॉडल, यूजर्स को हर महीने देने होंगे 89 रुपए

Read More: Poco M4 Pro 5G लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें