होम / फ़ास्ट चार्जिंग, 528 KM तक रेंज के साथ Kia EV6 की बुकिंग आज से शुरू , जानिए फीचर्स और कीमत

फ़ास्ट चार्जिंग, 528 KM तक रेंज के साथ Kia EV6 की बुकिंग आज से शुरू , जानिए फीचर्स और कीमत

India News Desk • LAST UPDATED : May 26, 2022, 11:07 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, Auto News : 2 जून को किआ इंडिया की नई कार Kia EV6 लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है। उससे पहले ही कंपनी ने EV6 के लिए अपनी प्री ऑर्डर ओपन कर दिए हैं। इस कार को आप भारत के 12 शहरों में 15 चुनिंदा डीलरशिप के माध्यम से विशेष रूप से 3 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ बुक कर सकते है। EV6 को लिमिटेड क्वान्टिटीज़ में बेचा जाएगा क्योंकि यह पूरी तरह से कम्प्लीटली बिल्ड यूनिट के जरिए भारत में आएगी।

यह भारतीय बाजार में किआ की पहली ईवी होने वाली है। EV6 बुक करने के लिए ग्राहक किआ इंडिया की वेबसाइट www.kia.com/in/ पर लॉग ऑन कर सकते हैं। आइए आगे जानते है कार की बुकिंग डिटेल्स, फीचर्स और कीमत के बारे में।

यहां नजर डाले Kia EV6 के कुछ ख़ास फीचर्स पर

Kia EV6

आपको बता दें Kia EV6 को यूरो NCAP क्रैश टेस्ट में पूरी तरह से फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। Kia EV6 ने एडल्ट ऑक्यूपेंट सेफ्टी में 90 प्रतिशत और चाइल्ड ऑक्यूपेंट में 86 प्रतिशत स्कोर किया है। पैदल यात्रियों की सुरक्षा को 64 प्रतिशत पर आंका गया है, जबकि सुरक्षा सहायता प्रौद्योगिकियों के मामले में इसे 87 प्रतिशत रेटिंग मिली है। EV6 मे सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया है जिसके लिए इसमें छह एयरबैग, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और लोड-सीमक, सीट बेल्ट रिमाइंडर, आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्पीड अस्सिट और लेन-कीप असिस्ट दिया गया हैं।

इलेक्ट्रिक किआ में क्रॉसओवर 77.4kWh बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, जिसकी मदद से आप कार को 500 किलोमीटर की लम्बी जर्नी को आसानी से तय कर सकते हैं। इसमें आपको रियर-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव का ऑप्शन भी मिलने वाला है। पहले वाले में सिंगल मोटर मिलेगी जबकि AWD में डुअल मोटर सेटअप मिलेगा। सिंगल मोटर वैरिएंट 229PS और 350Nm का टार्क देगा, जबकि डुअल-मोटर 325PS और 605Nm की पेशकश करेगा।

Kia EV6 की संभावित कीमत

किआ ने घोषणा की है कि कार जून 2022 के पहले सप्ताह में देश में लॉन्च होने वाली है। हालांकि कंपनी ने अभी कीमत का खुलासा नहीं किया है, उम्मीद की जा रही है कि यह 40 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें : 8100 ट्रिपल कैमरा के साथ Redmi Note 11T Pro Series को कर दिया गया लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

ये भी पढ़ें : Tecno Pova 3 के कल लॉन्च से पहले सामने आया फर्स्ट लुक, कीमत और फीचर्स भी हुए लीक

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

Kia EV6

लेटेस्ट खबरें