होम / Apple के लॉन्च इवेंट में जानिए क्या होगा खास

Apple के लॉन्च इवेंट में जानिए क्या होगा खास

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 12, 2021, 8:12 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

आखिरकार Apple iPhone 13 की लॉन्चिंग का इंतजार खत्म हो गया। एप्पल के इस साल के प्रोडक्ट्स के लॉन्च का फाइनल काउन्टडाउन शुरू हो चुका है। 14 सितंबर को एप्पल iPhone 13 और Watch Series 7 समेत कई सारे नये प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने जा रहा है। पिछले कुछ महीनों से सभी लोग इस लॉन्च ईवेन्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं इसी के साथ iPhone 13 की लॉन्चिंग की अफवाहों और कयासों का दौर खत्म हो गया। Apple की तरफ से एक ऑफिशियल बयान जारी करके iPhone 13 सीरीज की लॉन्चिंग डेट को कंफर्म कर दिया गया है, जिसके मुताबिक iPhone 13 को आगामी 14 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। Apple के इस साल के मेगा इवेंट को California Streaming नाम दिया गया है। यह एक वर्चुअल इवेंट होगा, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग Apple की वेबसाइट पर होगी।

Read More :- सामने आ गए हैं iPhone 14 के फीचर्स

क्या खास हो सकता है लॉन्च में

  • अगर एप्पल के इस ईवेन्ट का हल्ला इतने समय से मचा हुआ है तो उसका ज्यादातर श्रेय iPhone 13 को जाता है। पिछले साल रिलीज हुए iPhone 12 के बाद रिलीज होने वाले इस नये मॉडल को एप्पल चार वेरीएंट्स, iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max, में रिलीज करने जा रहा है।
  • Apple इवेंट में नेक्स्ड iPhone के साथ ही कंपनी iOS 15 की रिलीज डेट का ऐलान कर सकती है। साथ ही कंपनी के सबसे बड़े फीचर SharePlay को लॉन्च किया जा सकता है। Apple की तरफ से कई सारे प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है।
  • AirPods 3 इस ईवेन्ट में स्थान पाएंगे तो इसका मतलब हुआ कि इस प्रोडक्ट को पूरे दो साल बाद यह अपग्रेड मिलेगा. ज्यादा जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा हो सकता है कि इन इयरफोन्स को एक यूनिवर्सल इन-इयर डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाये. रिप्लेसेबेल रबर टिप्स को छोड़कर AirPods 3 AirPods Pro की तरह दिख सकते हैं
  • ऐसे में उम्मीद है कि Apple अपनी नेक्स्ड स्मार्टवॉच को लॉन्च कर सकती है। इसे Apple Watch Series 7 के नाम से जाना जाएगा। लीक रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टवॉच नई डिजाइन के साथ फ्लैट एज और बड़ी 41mm और 45mm स्क्रीन साइज में आएगी। इसके अलावा Apple की तरफ से नेक्स्ड एंट्री लेवल AirPods को लॉन्च किया जा सकता है। Apple के 14 सितंबर के इवेंट में 14 इंच और 16 इंच वाले  MacBook Pros को पेश करने की सभावना है। इसमें कंपनी की कस्टम डिजाइन चिपसटे और एसडी कार्ड स्लॉट दिया जाएगा।

Read More :- iPhone 13 की लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT