होम / Phone निर्माता कंपनी Apple ऑटोमोबाइल की दुनिया में

Phone निर्माता कंपनी Apple ऑटोमोबाइल की दुनिया में

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 11, 2021, 11:41 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Apple अब ऑटोमोबाइल की दुनिया में भी उतरने जा रही है। बेहतरीन खूबियों से लैस iphones, ipads, Macbooks, AirPods समेत ढेरों इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स लॉन्च करने वाली दुनिया की सबसे पॉप्युलर और मूल्यवान कंपनी Apple अब Electric Car लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। एपल का प्रोजेक्ट टाइटन इन दिनों काफी सुर्खियों में है। एपल इसके लिए ऑटोमोटिव विशेषज्ञों इंजीनियरों के साथ कई चरणों की बातचीत कर चुकी है। एपल अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए किसी अन्य वाहन निर्माता की सहायता के बिना अपने इलेक्ट्रिक वाहन को अकेले विकसित कर रहा है। आईफोन निर्माता वर्तमान में अंतिम भागों के आपूर्तिकर्ताओं का चयन कर रहा है। इससे पहले तकनीकी दिग्गज ने संयुक्त विकास अनुबंध उत्पादन समझौतों का पता लगाने के लिए बीएमडब्ल्यू, हुंडई, निसान टोयोटा से संपर्क किया था।

Read More :- 15 हजार के अंदर कौन-सा स्मार्टफोन है बेस्ट, जानिए पूरी जानकारी

बिना ड्राइवर वाली ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कार

एपल की बिना ड्राइवर वाली ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक कार को लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही हैं। इसको लेकर एपल की विभिन्न ऑटोमोबाइल कंपनियों से चल रही चर्चा भी सुर्खियों में आती रही हैं। एपल अब वैश्विक ऑटोमोबाइल पार्ट निर्माताओं को सूचना के लिए आरएफआई, आरएफपी आरएफक्यू भेजने की प्रक्रिया से गुजर चुका है। एपल ने हाल ही में दो पूर्व मर्सिडीज इंजीनियरों को वाहनों के बड़े पैमाने पर उत्पादन, स्टीयरिंग, डायनेमिक्स, सॉफ्टवेयर परियोजना प्रबंधन में अनुभव के साथ काम पर रखा है। एपल कार की लांचिग 2025-2027 तक होने की संभावना नहीं है।

Read More :- Infinix भारत में लॉन्च करने जा रहा है अपना नया Smartphone

अन्य कंपनियों से भी जारी है बात चीत

एपल कार विनिर्देशों को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। यह कहते हुए कि अगर वाहन के लांच की समय सीमा को 2028 या उसके बाद भी आगे बढ़ाया जाए तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। इसके अलावा एपल के इलेक्ट्रिक कार प्रोजेक्ट के वर्तमान प्रमुख डौग फील्ड फोर्ड के लिए कंपनी छोड़ रहे हैं। फोर्ड ने फील्ड को कंपनी के मुख्य उन्नत प्रौद्योगिकी एम्बेडेड सिस्टम अधिकारी के रूप में नामित किया। एपल कथित तौर पर निसान मैग्ना के अलावा एसके ग्रुप एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ भी बातचीत कर रहा था।

Read More :- Whatsapp ने किया नए सेफ्टी फीचर का एलान

लेटेस्ट खबरें