होम / सैमसंग नियो QLED 8K, Neo QLED प्रीमियम टीवी भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

सैमसंग नियो QLED 8K, Neo QLED प्रीमियम टीवी भारत में लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Mehak Jain • LAST UPDATED : April 21, 2022, 11:08 am IST

संबंधित खबरें

Samsung New Neo QLED 8K TVs Launched In India

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली 

Samsung ने अपनी Neo QLED सीरीज इसी हफ्ते भारत में लॉन्च कर दिया है। लाइनअप में खरीदारों के लिए QLED और QLED 8K दोनों टीवी शामिल हैं। नया नियो QLED टीवी न केवल एक टीवी बल्कि गेम कंसोल, एक वर्चुअल प्लेग्राउंड, आपके घर को कण्ट्रोल करने के लिए एक स्मार्ट हब और भी बहुत कुछ के रूप में कार्य करता है। साथ ही देखने में भी यह टीवी बहुत आकर्षित है। आइये जानते है इसके और अन्य फीचर्स और इसकी कीमत की डिटेल्स।

सैमसंग नियो QLED 8K के फीचर्स

Samsung New Neo QLED 8K TVs Launched In India

सैमसंग के 2022 नियो QLED टीवी नियो क्वांटम प्रोसेसर के साथ बैक-लाइट यूनिट के साथ उन्नत कंट्रास्ट मैपिंग के साथ आते हैं। इसका मतलब है कि टीवी 16,384 स्टेप्स में प्रकाश को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे जो कि पिछले 4,096 कदमों की संख्या का चार गुना है।

वह नियो QLED 8K एक वास्तविक गहराई बढ़ाने वाले न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 8K के साथ लैस है Neo QLED में आईकॉमफोर्ट मोड है जो बिल्ट-इन सेंसर्स के आधार पर स्क्रीन की ब्राइटनेस और टोन को अपने आप एडजस्ट करता है। जैसे-जैसे परिवेश प्रकाश बदलता है, स्क्रीन धीरे-धीरे प्रकाश की मात्रा को कम करती है।

स्मार्ट हब फीचर एक नया यूजर इंटरफेस प्रदान करता है जो स्मार्ट अनुभव को एक आसान-से-नेविगेट होम स्क्रीन में लाता है। सैमसंग टीवी प्लस के हिस्से के रूप में सर्वश्रेष्ठ कंटेंट देखने का अनुभव, व्यक्तिगत सिफारिशें और 45+ मुफ्त भारतीय और वैश्विक टीवी चैनल उपभोक्ताओं के लिए ताज़ा नियो क्यूएलईडी टीवी रेंज को एक अंतिम विकल्प बनाते हैं।

2022 Neo QLED में Motion Xcelerator Turbo Pro (HDMI 2.1 पोर्ट के साथ 144Hz VRR तक) मिलता है। नए टीवी लाइन-अप में नया गेम बार भी है जो गेमर्स को गेम सेटिंग्स को आसानी से अनुकूलित करने की अनुमति देता है।

price and availability

Samsung New Neo QLED 8K TVs Launched In India

सैमसंग नियो QLED 8K टीवी QN900B (85-इंच), QN800B (65- और 75-इंच), QN700B (65-इंच) मॉडल में उपलब्ध हैं और 3,24,990 रुपये की कीमत से शुरू होंगे। QN95B (55-, 65-इंच), QN90B (85-, 75-, 65-, 55-, 50-इंच), QN85B (55-, 65-इंच) मॉडल में उपलब्ध Neo QLED टीवी की कीमत 1 रुपये से शुरू होगी। ,14,990 आगे। ये टीवी सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप सहित सभी सैमसंग रिटेल स्टोर, प्रमुख उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे।

Neo QLED 8K लाइन-अप में 65-इंच से लेकर 85-इंच तक के स्क्रीन साइज़ वाली तीन सीरीज़ शामिल होंगी। Neo QLED TV भी तीन सीरीज में उपलब्ध होगा, जिसमें स्क्रीन साइज 50-इंच से लेकर 85-इंच तक होगा। नियो क्यूएलईडी टीवी की नई रेंज खुदरा स्टोरों और फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन के साथ-साथ सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर ऑनलाइन उपलब्ध होगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read:- Battlegrounds Mobile India : क्राफ्टन ने बीजीएमआई आधारित वेबटून की घोषणा की, जानिए पूरी डिटेल्स

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें