Friday, December 3, 2021
HomeScience & Technologyजानिए ColorOS 12 के कुछ ख़ास फीचर्स, इन फ़ोन्स को मिलेगा जल्द...

जानिए ColorOS 12 के कुछ ख़ास फीचर्स, इन फ़ोन्स को मिलेगा जल्द अपडेट

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

ColorOS 12 : स्मार्टफोन्स के Ui जिस प्रकार से रोज बदल रहे है यह देख कर बहुत ख़ुशी होती है इनमे नए नए फीचर्स देखने को मिलते है स्मार्टफोन्स के नए नए मॉडल के आधार पर Ui में भी समय समय पर बदलाव हो रहा है वही यदि पिछले 2 साल से देखे तो सबसे ज्यादा यदि किसी UI में बदलाव हुए है वह colour OS है वही आपको बतादें कलर os को 2020 का बेस्ट UI का अवार्ड भी मिला था। वही हल हे में ओप्पो को नया अपडेट colorOS 12 अपडेट मिला है। यह colorOS 12 एंड्राइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस नए सॉफ्टवेयर व ऑपरेटिंग सिस्टम colorOS 12 के चलते मोबाइल फ़ोन में कुछ नए फीचर जुड़े हैं। आइए जानते है इनके बारें में

वहीं कंपनी ने ColorOS 12 के बीटा Version के लिए कुछ लोगों को चुना है । उनके मोबाइल फोन पर बीटा अपडेट आने शुरू हो गए हैं। अपडेट आने के तुरंत बाद उस अपडेट को इनस्टॉल करके आसानी से नए फीचर्स का लाभ उठाया जा सकता है। बीटा टेस्ट के लिए चुने गए उपयोगकर्ताओं को अन्य यूज़र्स से पहले अपडेट की सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी । साथ ही यह लोग इस नए अपडेट से जुड़ी समस्याएं और टिप्पणियां भी कंपनी को भेज सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार नया अपडेट पहले की तुलना में अधिक निर्बाध प्रदर्शन, उत्पादक उपकरण, आदि का बेहतरीन अनुभव देता है।

ये है colorOS 12 के कुछ ख़ास फीचर्स

वहीं इस अपडेट के यदि कुछ ख़ास फीचर्स की बात करें तो इस अपडेट के साथ ColorOS 12 में नए वॉलपेपर थीम “Materials You” का बेहतरीन अनुभव उपलब्ध है, जिसके द्वारा हम आसानी से आपनी मोबाइल स्क्रीन पर बेहतरीन 3D icon और animation का प्रयोग कर सकते हैं। इसी के साथ यूजर “Omoji” फीचर की मदद से स्वनिर्मित एनिमेटेड चरित्र का निर्माण कर सकते हैं। इस “omoji” फीचर के उपयोग में मोबाइल कैमरे के माध्यम से यूजर के चेहरे की फ़ोटो का इस्तेमाल किया जाएगा।

Security Features Of ColorOS 12

एंड्राइड 12 बेस्ड ColorOS 12 में यूजर्स की निजता और सुरक्षा का काफी ख्याल रखा गया है । नए और अपडेटेड फ़ीचर्स की मदद से यूजर आसानी से एक बार में कई सुझावों पर निगरानी रख ज़रूरत पड़ने पर उनमें बदलाव कर सकता है। यदि मोबाइल में कोई एप आपका कैमरा या माइक्रोफोन उपयोग में ला रहा होगा तो इस नए फीचर के माध्यम से इसके बारे में आसानी से सूचना मिल जाएगी । साथ ही एक यूजर अपने स्थान को जिस जगह पर वह है आसानी से दूसरे के साथ साझा कर सकता है।

इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा अपडेट

ओप्पो ने इस बात की जानकारी दी है की कब किस स्मार्टफोन को colorOS 12 का अपडेट मिलेगा । ऐसा कहा जा रहा है की Find X2 और Reno 6 series में यह अपडेट इसी महीने उपलब्ध होगा और Reno 5 Pro 5G,. F19 Pro+ और A74 5G मोबाइल फ़ोनों में यह अपडेट दिसंबर माह के अंत तक उपलब्ध हो जाएगा। बाकी अगले वर्ष 2022 में Reno 3 Pro में colorOS 12 का अपडेट आने के साथ ही Reno 10X zoom, Reno 4 Pro तथा अन्य सभी F series और A series के स्मार्टफोनों में अपडेट उपलब्ध हो जाएगा।

Also Read : Mobiles Bonanza Sale खुशखबरी ! अब 15 हज़ार के अंदर फ्लिपकार्ट दे रहा है ये कमाल फ़ोन

Also Read : Teclast T40 Pro लॉन्च, 7,000mAh की बैटरी के साथ और भी है कई कमाल फीचर्स

Also Read : Samsung Galaxy S21 FE 5G की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीरें, यहां देखिए फ़ोन का फर्स्ट लुक 

Also Read : How To Link Bank Account With WhatsApp In Hindi

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE