होम / Tata Motors ने इस राज्य में एक दिन में डिलीवर की 101 इलेक्ट्रिक कारें

Tata Motors ने इस राज्य में एक दिन में डिलीवर की 101 इलेक्ट्रिक कारें

Mehak Jain • LAST UPDATED : April 23, 2022, 4:42 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors भारत में हरित पर्यावरण अभियान में खास योगदान दे रही है। इसी के तहत टाटा मोटर्स ने एक नया रिकार्ड भी बनाया है। दरअसल, टाटा मोटर्स ने तमिलनाडु में एक दिन में सबसे अधिक 101 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की है।

इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि उसने चेन्नई में ग्राहकों के लिए एक हैंडओवर समारोह में 101 EVs डिलीवर की हैं, जिनमें 70 Nexon EV और 31 Tigor EV शामिल हैं। इन दोनों ही कारों ने टाटा मोटर्स के लिए विशेष रूप से EV स्पेस में बड़ी सफलता प्राप्त की है। उक्त दोनों इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में काफी लोकप्रियता भी मिली है।

Tata Motors ने सोशल मीडिया पर किया ट्वीट

इस बात की जानकारी देते हुए टाटा मोटर्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा कि टाटा मोटर्स ने चेन्नई में ग्राहकों के लिए एक हैंडओवर समारोह में 101 ईवी (70 नेक्सन ईवी और 31 टिगोर ईवी) को सफलतापूर्वक डिलीवर किया है, जो तमिलनाडु में एक ही दिन में डिलीवर किए गए सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन हैं। कंपनी की EV शाखा ने लिखा कि Tata Motors स्वच्छ और हरित पर्यावरण के राज्य के दृष्टिकोण का समर्थन करने के लिए उत्साहित है।

तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार निर्माता कंपनी

Tata Motors

बता दें कि टाटा मोटर्स भारतीय आटो बाजार में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार निर्माता कंपनी है। लेकिन जिस तेजी के साथ कंपनी आगे बढ़ रही है, ऐसा लगता है कि जल्द ही दूसरे स्थान हासिल कर लेगी।

Nexon EV की डिमांड सबसे ज्यादा

Tata Motors

जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स फिलहाल अपने 3 माडल इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो में बेचती है- टिगोर ईवी, नेक्सन ईवी और एक्सपीआरईएस-टी। इनमें से Nexon EV अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है। दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज करने पर 312 किमी की रेंज देती है।

गुजरात में Ford Motors के प्लांट का किया अधिग्रहण

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही Tata Motors ने गुजरात के साणंद स्थित Ford Motors के खाली पड़े प्लांट का अधिग्रहण किया है। कहा गया है कि कंपनी जल्द ही इस प्लांट में वाहनों का उत्पादन शुरू करेगी।

कंपनी की योजना इस प्लांट में साल 2026 तक 2 लाख से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करने की है। Tata Motors साणंद प्लांट में उत्पादन शुरू करने के लिए 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read:- Google की नई पॉलिसी के तहत, Truecaller का टॉप कॉल रिकॉर्डिंग फीचर होगा बंद, जानिए क्या है पूरी खबर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें