होम / Telegram New Update 2021 : टेलीग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, जानिए क्या है ख़ास

Telegram New Update 2021 : टेलीग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, जानिए क्या है ख़ास

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 5, 2021, 11:25 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Telegram New Update 2021 : टेलीग्राम एक मैसेजिंग एप है जो भारत ही नहीं पूरे विश्व में इस्तेमाल की जाती है। टेलीग्राम अपने यूजर्स को खुश करने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है टेलीग्राम ने हल ही में एप्प में शानदार अपडेट दिया है टेलीग्राम का यह अपडेट वर्शन 8.2 के साथ कई कमाल के फीचर्स आ गए है जिससे ऐप का इस्तेमाल और भी आसान हो जाएगा। इसके अलावा, टेलीग्राम अपडेट में ग्लोबल चैट थीम और नए इंटरेक्टिव इमोजी शामिल हैं। आइए जानते है इसके कुछ ख़ास फीचर्स

ब्लॉग पोस्ट के माध्यम दी जानकारी (Telegram New Update 2021)

टेलीग्राम ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से iOS य़ूजर्स के लिए 3 नवंबर को नए अपडेट की घोषणा की थी। जिसमें उनका इस्तेमाल करने के तरीके के डिटेल्स शामिल हैं। जैसा कि उल्लेख किया गया है, अपडेट ने शेयर मीडिया पेज के किनारे एक डेट बार जोड़ा है जो उन सभी फ़ोटो, वीडियो, फ़ाइलों और म्यूजिक को दिखाता है जिन्हें किसी विशेष चैट – पर्सनल या ग्रूप में शेयर किया गया है। यूजर्स इसके साथ शेयर मीडिया के माध्यम से जल्दी से स्क्रॉल करने के लिए ऊपर और नीचे खींच सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स बेहतर ब्राउज़िंग अनुभव के लिए Zoom इन और आउट करने के लिए चुटकी भी ले सकते हैं।

एडमिन के लिए प्रीव्यू ऑप्शन (Telegram New Update 2021)

लेटेस्ट अपडेट में जब कोई यूजर एडमिन अप्रूवल के साथ एक इनविटेशन लिंक खोलता है, तो उन्हें एक जॉइन रिक्वेस्ट भेजने के लिए एक बटन दिखाई देगा, जिसे एडमिन चैट के टॉप पर एक नए बार से मैनेज कर सकते हैं। इसके साथ, टेलीग्राम ग्रुप एडमिन किसी एप्लिकेंट की रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट या रिजेक्ट करने से पहले उसकी पब्लिक प्रोफ़ाइल इमेज और बायो देख सकते हैं। इसके अलावा, एडमिन बेहतर ऑर्गेनाइजेशन के लिए अपने इनवाइट लिंक को नाम दे सकते हैं।

स्पेसिफिक डेट से खोज सकेंगे डाटा (Telegram New Update 2021)

शेयर मीडिया पेज को एक नया कैलेंडर व्यू मिलता है जो टेलीग्राम यूजर्स को एक स्पेसिफिक डेट से मीडिया खोजने की सुविधा देता है। आप शेयर मीडिया को फोटो या वीडियो या दोनों को फ़िल्टर भी कर सकते हैं। इसे चैट हेडर पर टैप करके और फिर नीचे स्क्रॉल करके और मेनू आइकन पर क्लिक करके एक्सेस किया जा सकता है।

Also Read : Whatsapp Features 2021 : वॉट्सएप के वेब वर्जन में आए ये कमाल फीचर्स

Also Read : Realme Electric Scooter : रियलमी जल्द लाएगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें