होम / Windows 11 यूजर्स के लिए बड़ी परेशानी, नहीं चल रहा ये फीचर

Windows 11 यूजर्स के लिए बड़ी परेशानी, नहीं चल रहा ये फीचर

India News Editor • LAST UPDATED : November 6, 2021, 5:14 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली

Windows 11: माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 11 रोलआउट होने के दिन से ही माइक्रोसॉफ्ट के यूजर्स किसी न किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं। अब विंडोज 11 के यूजर्स के सामने एक नई परेशानी आ चुकी है। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने विंडोज 11 के सभी यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है कि इस नए आपरेटिंग सिस्टम में कुछ ऐसे फीचर हैं जो लोड नहीं हो पा रहे हैं।

भारत की सर्वश्रेष्ठ टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से जारी की गई जानकारी के अनुसार, विंडोज 11 आपरेटिंग सिस्टम में टच कीबोर्ड, स्निपिंग टूल, इमोजी पैनल जैसे लैटस्ट फीचर्स इनके एक्सपायर्ड सर्टिफिकेट की वजह से सही तरह से लोड नहीं हो पा रहे हैं। इस सर्टिफिकेट की एक्सपाइरी डेट 31 अक्टूबर थी।

आपरेटिंग सिस्टम के साथ परेशानी (Windows 11)

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार विंडोज 11 आपरेटिंग सिस्टम के पास पैच स्निपिंग टूल के साथ परेशानी का हल नहीं है। आपको बता दें माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने एक वर्कअराउंड भी साझा किया है। इस वर्कअराउंड के अनुसार, ह्यअगर यूजर्स स्निपिंग टूल की परेशानी को कम करना चाहते हैं तो उपयोगकर्ता को अपने सिस्टम के कीबोर्ड पर प्रिंट स्क्रीन का यूज करना होगा। इसके बाद स्क्रीनशॉट को अपने डॉक्यूमेंट में पेस्ट करना होगा। जिस भाग को यूजर फोटो के रूप में चाहते हैं उसे अगर चाहें तो पेंट की एप्लीकेशन में पेस्ट कर सकते हैं इस विधि को माइक्रोसॉफ्ट कंपनी द्वारा रिकमंड किया गया है।

Also Read : BGMI में अब नहीं कर सकेंगे फेसबुक से लॉगिन

रिलीज के तुरंत बाद से शिकायत (Windows 11)

जिस समय से माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अपना नया आपरेटिंग सिस्टम रोलआउट किया है उस दिन से इसकी जांच की जा रही है। जानकारी के अनुसार इस आॅपरेटिंग सिस्टम के रिलीज होने के तुरंत बाद से ही, बहुत से यूजर्स अपने पीसी के खराब परफॉर्मेंस को लेकर रिपोर्ट कर रहे थे। कंप्यूटर प्रोसेसर निमार्ता एएमडी ने इस मामले को स्वीकार किया था।

कंपनी भी दे चुकी है जानकारी (Windows 11)

कंपनी ने इस जानकारी का खुलासा भी किया है कि विंडोज 11आॅपरेटिंग सिस्टम को इंस्टॉल करते ही, कुछ प्रोसेसर पर मेजर और फंक्शनल छ3 कैश लैटेंसी तीन गुना ज्यादा हो गई है। इस समस्या के कारण प्रीफर्ड कोर ने प्रोसेसर के सबसे तेज कोर पर थ्रेड्स को शेड्यूल करने की वरीयता नहीं दी है। हालांकि माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अपडेट के अनुसार हर हफ्ते कंपनी इनमें से अधिकांश मुद्दों को हल करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उनमें से कुछ अभी भी जानकारी मे नहीं है।

Also Read : Huawei Foldable Phone : Huawei जल्द लॉन्च कर सकता है अपना नया फोल्डेबल स्मार्टफोन

Also Read : Whatsapp Features 2021 : वॉट्सएप के वेब वर्जन में आए ये कमाल फीचर्स

Also Read : Realme Electric Scooter : रियलमी जल्द लाएगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT