होम / Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021 दिसंबर में लॉन्च होने वाली बाइक्स और कारों की सूचि

Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021 दिसंबर में लॉन्च होने वाली बाइक्स और कारों की सूचि

Sameer Saini • LAST UPDATED : December 3, 2021, 3:25 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021 : साल का आखिरी महीना चल रहा है अगर आप भी एक नई बाइक या कार खरीदने की सोच रहे है तो यह बिलकुल सही समय है। क्योंकि दिसंबर में बहुत सी कारें ओर बाइक्स लॉन्च होने जा रही है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। वैसे तो दिसंबर में बहुत कम ही लॉन्च देखने को मिलते है, फिर भी कुछ कंपनियां है जो दिसंबर में भी लॉन्चिंग की तैयारी कर रही हैं। कंपनियों कि बात करें तो इसमें प्रमुख हार्ले डैविडसन, KTM सहित कई नई बाइक्स और कारें शामिल हैं। आइए सबसे पहले जानते है बाइक्स के बारे में

Kawasaki W175 (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट में शामिल पहली बाइक कि बात करें तो Kawasaki W175 का नाम निकल कर सामने आता है। कावासाकी W175 को भी भारतीय बाइक वीक इवेंट में भारत में लॉन्च किया जाएगा। कीमत की बात करें तो इस बाइक की एक्स-शोरूम प्राइज 1.75 लाख रुपए से शुरू होने की उम्मीद है, जिससे यह देश में कावासाकी की सबसे सस्ती बाइक हो सकती है।

कावासाकी W175 का इंटरनेशनल कार्बोरेटेड 177cc एयर-कूल्ड मोटर के साथ आता है जो 7,500rpm पर 13PS और 6,000rpm पर 13.2Nm जनरेट करता है। बाइक के इस मॉडल में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम होगा, जिससे थ्रॉटल रिस्पॉन्स में सुधार होगा। बाइक में रियर ड्रम ब्रेक के साथ 220 मिमी डिस्क अपफ्रंट से जुड़े सिंगल-चैनल ABS को मिल सकता है। कावासाकी W175 में ट्यूबलेस टायर और स्पोक व्हील मिलेगा।

KTM RC390 (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट में शामिल दूसरी बाइक कि बात करें तो KTM RC390 का नाम सामने आता है। इस साल लॉन्च हुई नई RC200 पर KTM ने कहा था कि वह जल्द ही भारत में नई-जनरेशन RC390 भी लॉन्च करेगी। KTM कि यह नई बाइक पुरानी KTM RC390 की तुलना देखने में काफी सुंदर होगी क्योंकि इस नई मोटरसाइकिल को नई डिजाइन दी गई है और इसका वजन भी पुराने मॉडल से लगभग 7 किलो कम है।

KTM कि इस बाइक में BS6 वाला 373.2cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो मैक्सिमम 43.5 PS की पावर और 37 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। मोटर 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। नई जनरेशन की KTM RC390 की कीमत 3 लाख रुपए, एक्स-शोरूम दिल्ली से कम होने की उम्मीद है।

Harley Davidson Sportster S  (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट में शामिल तीसरी बाइक कि बात करें तो Harley Davidson Sportster S का नाम सामने आता है। हार्ले-डेविडसन इंडिया ने पहले ही ऐलान किया कि वह इस महीने में नए स्पोर्टस्टर S को लॉन्च करेगी। यह लॉन्चिंग आने वाले इंडिया बाइक वीक के दौरान होगा जो 4-5 दिसंबर 2021 को होगा। वहीं कंपनी ने देश में अपनी अपकमिंग मोटरसाइकिल की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Yezdi Roadking ADV (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट की चौथी ओर आखिरी बाइक की बात करें तो येजदी रोडकिंग ADV का नाम सामने आता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस कंपनी की तीन मोटरसाइकिल को टेलीविजन कमर्शियल (TVC) शूट के दौरान देखा गया है। येजदी ये इन मोटरसाइकिल के नाम एडवेंचर, स्क्रैम्बलर और रोडकिंग हैं। हिमालयन जैसी दिखने वाली ADV की जल्द ही देश में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि इस ADV के लॉन्च की तारीख की कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है की आने वाले कुछ हफ्तों में इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी।

Upcoming Cars launch in December 2021

वहीं अब बात करें कारों की तो दिसंबर में बहुत सी कारें भी लॉन्च होने जा रही है। यह महीना अबकी बार काफी ख़ास होने वाला है। इस महीने BMW से लेकर फॉक्सवैगन तक जैसे बड़े ब्रांड अपनी लेटेस्ट कारों को लॉन्च की तैयरी में हैं। इसमें किआ और टैगून की कारें भी शामिल हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में।

Volkswagen Tigoon (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट की पहली कार की बात करें तो फॉक्सवैगन टाइगून का नाम सामने आता है जो भारत में अपनी पहली कॉम्पैक्ट SUV फॉक्सवैगन टाइगून पेश करने के बाद अब कंपनी फेसलिस्ट वर्जन प्रीमियम SUV टाइगून को 7 दिसंबर को लॉन्च करेगी। इस कार में काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिल सकते है। फॉक्सवैगन ने इस साल मार्च में अपनी नई कार से पर्दा उठाया था पर कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से यह लॉन्चिंग टाल दी गई थी। बीते महीने टाइगून को प्रोडक्शन के लिए भेजा गया है। इसमें मॉडर्न डैशबोर्ड लेआउट के साथ ही प्रीमियम इंटीरियर देखने को मिलेगा ।

फॉक्सवैगन टाइगून में 10 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, डुअल क्लाइमेट जोन, हीटेड ORVMs, लेन असिस्ट और मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील के साथ ही मल्टिपल एयरबैग्स, रियर पार्किंग कैमरा समेत कई खास स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस कार का मुकाबला हुंडई टस्कन, जीप कंपास और सिट्रोजेन C5 एयरक्रॉस से होगा।

BMW iX Electric SUV (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट की दूसरी कार की बात करें तो BMW iX इलेक्ट्रिक SUV का नाम सामने आता है। आपको बता दे यह कार BMW की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो जल्द ही भारत में खरीद के लिए उपलब्ध होगी । इस कार का नाम BMW iX इलेक्ट्रिक SUV होगा। इस कार ने हाल ही में ग्लोबल मार्केट में दस्तक दी थी और अब यह भारत में 13 दिसंबर को लॉन्च होगी। यह कार भारत में कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) रूट के जरिए आएगी। इस कार का मुकाबला लग्जरी EV कार मर्सिडीज-बेंज EQC और ऑडी ई ट्रॉन से होगा। BMW iX के दो वर्जन लॉन्च हो सकते हैं, जो एक्स ड्राइव 40 और एक्स ड्राइव 50 होंगे।

kia Carens (Upcoming Bikes and Cars launch in December 2021)

लिस्ट की तीसरी ओर आखिरी कार की बात करें तो किआ कारेन्स का नाम सामने आता है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह कार लेटेस्ट फीचर्स से लेस होगी साथ ही इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। खास बात यह है कि यह देश की पहली कार होगी, जिसमें तीनों रो में बैठने वाले पैसेंजर के लिए 6 USB-C चार्जिंग पोर्ट दिए जाएंगे, जो यूजर्स के लिए बड़े ही उपयोगी साबित होंगे। उम्मीद की जा रही है कि नई किआ कैरेंस की कीमत 15 लाख से लेकर 20 लाख रुपए तक हो सकती है। हालांकि कार की लॉन्च को लेकर अभी कंपनी ने कोई भी जानकारी सांझा नहीं की है ।

Also Read : खुशखबरी! Linkedin अब हिंदी में, ऐसे करें लैंग्वेज चेंज

Also Read : Scientists Developed Smallest Camera वैज्ञानिकों का अद्भुद अविष्कार! तैयार किया नमक के दाने जितना कैमरा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT