होम / Whatsapp Features 2021 : वॉट्सएप के वेब वर्जन में आए ये कमाल फीचर्स

Whatsapp Features 2021 : वॉट्सएप के वेब वर्जन में आए ये कमाल फीचर्स

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 5, 2021, 10:52 am IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Whatsapp Features 2021 : वॉट्सएप भारत ही नहीं पूरे विश्व की सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली और लोकप्रिय मैसेजिंग एप है। फेसबुक, वॉट्सएप की मालिक कंपनी, एप में कुछ समय से काफी सारे बदलाव कर रही है। Whatsapp ने हाल ही में अपने वेब वर्जन के लिए तीन खास फीचर्स जारी किये हैं जिन्हें यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। आइए इन नये फीचर्स के बारे में जानते हैं।

वेब वर्जन में भी कर सकेंगे फोटोस को एडिट (Whatsapp Features 2021)

वॉट्सएप ने अपने नए अपडेट में वॉट्सएप वेब वर्जन के यूजर्स को अपने फोटोज को एडिट कर सकने का शानदार फीचर दिया है। इससे पहले वॉट्सएप के वेब वर्जन पर अगर आप किसी को कोई फोटो भेजते थे तो उस फोटो को एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं होता था। ऐसा करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर वॉट्सएप खोलकर एडिटिंग करनी होती थी। अब वॉट्सएप के वेब वर्जन को भी एक मीडिया एडिटर फीचर दे दिया गया है।

चैट करते-करते मिलेंगे स्टिकर के सुझाव (Whatsapp Features 2021)

वॉट्सएप ने काफी समय पहले एमोजी के साथ-साथ स्टिकर्स का भी ऑप्शन निकाला था जिसे बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। आज के समय में वॉट्सएप पर कई दोस्तों के बीच स्टिकर फाइट भी होती है और लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं। अब वॉट्सएप के वेब वर्जन पर जब आप किसी से चैटिंग करेंगे तो आपके चैट के हिसाब से आपके लिए स्टिकर्स के सुझाव आते जाएंगे जिससे आपको सही स्टिकर ढूंढना नहीं पड़ेगा और आपके शब्दों के ही हिसाब से आपको स्टिकर्स की चॉइस दी जाएगी।

डीटेल में दिखेंगे लिंक्स (Whatsapp Features 2021)

इस अपडेट से पहले वॉट्सएपके वेब वर्जन पर जब कोई लिंक्स शेयर किए जाते थे तो उनकी पूरी जानकारी लिखकर नहीं आती थी और लिंक का एक छोटा-सा हिस्सा ही दिखाई देता था। इन बदलावों में यह बदलाव भी देखा गया है कि लिंक्स का प्रीव्यू अब बड़ा कर दिया गया है और इसे अब वॉट्सएप पर डीटेल में देखा जा सकता है।

Also Read : Smartphone Diwali Offer 2021 : इस दिवाली करें दिल खोलकर शॉपिंग, स्मार्टफ़ोन्स पर मिल रहें है बंपर डिस्काउंट

Also Read : Realme Electric Scooter : रियलमी जल्द लाएगा अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें