होम / YouTube Shorts भारत में हुआ लॉन्च, इंस्टाग्राम को देगा टक्कर

YouTube Shorts भारत में हुआ लॉन्च, इंस्टाग्राम को देगा टक्कर

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 18, 2021, 2:29 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

YouTube Shorts : गूगल ने आज Google For India एनुअल इवेंट का आयोजन किया था । इस इवेंट के दौरान गूगल ने भारत में अपनी सर्विस के साथ साथ नए फीचर्स और सर्विस की घोषणा की है। टिकटोक से शुरू हुआ शॉट वीडियो का क्रेज़ आज इस हद तक बड़ गया है की हल ही में इंस्टाग्राम ने भी अपने एप्प में रील्स को ऐड किया जिसके जरिए यूजर शॉट वीडियोस बना सकते है।

इसी को देखते हुए गूगल ने भी अपने इवेंट में शॉट वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब शॉर्ट्स (YouTube Shorts) को ऑफिशियली तोर पर भारत में लॉन्च कर दिया है। यूट्यूब शॉर्ट्स की शुरुवात 14 सितम्बर 2020 में बीटा Version के रूप में हुई थी। वही आज कंपनी ने इसे ऑफिसियल तोर पर लॉन्च कर दिया है

60 सेकेंड का बना सकेंगे शॉर्ट वीडियो (YouTube Shorts)

यूट्यूब का इस्तेमाल आज हर कोई करता है, जहां यूजर्स अपने वीडियो को शेयर कर अच्छी Earning भी कर सकते हैं इसी को देखते हुए गूगल ने YouTube Shorts प्लेटफॉर्म भी लॉन्च कर दिया है, यहां यूजर्स YouTube Shorts की मदद से छोटे वीडियो बना सकते हैं। इसके अलावा इन वीडियो को ऑनलाइन एडिट करने के साथ ही शेयर कर सकते हैं। (YouTube Shorts)

शूट के लिए प्रोफेशनल कैमरा की जरूरत नहीं

YouTube Shorts वीडियो को शूट करने के लिए आपको किसी प्रोफेशनल कैमरा की जरूरत नहीं है आप अपने मोबाइल फोन से भी शूट कर सकेंगे। इसके अलावा आप ऐप में रिकॉर्डिंग की स्पीड को कम या ज्यादा कर सकते हैं, साथ ही वीडियो एडिटिंग के दौरान ऐप में दिए गए कई फ़िल्टर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कई वीडियो को आपस में जोड़ सकते हैं। वीडियो में म्यूजिक, टेक्स्ट, कैप्शन आदि जोड़ सकते हैं। (YouTube Shorts)

Also Read : Surface Go 3 लैपटॉप भारत में लॉन्च, फीचर्स जानकर झूम उठेंगे आप

Also Read : Mobiles Bonanza Sale खुशखबरी ! अब 15 हज़ार के अंदर फ्लिपकार्ट दे रहा है ये कमाल फ़ोन

Also Read : Teclast T40 Pro लॉन्च, 7,000mAh की बैटरी के साथ और भी है कई कमाल फीचर्स

Also Read : Samsung Galaxy S21 FE 5G की लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीरें, यहां देखिए फ़ोन का फर्स्ट लुक 

Also Read : How To Link Bank Account With WhatsApp In Hindi

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT