Thursday, October 21, 2021
Homeलाइफस्टाइल & फैशनSimple Makeup Tips : सिंपल मेकअप बदल सकता है आपका लुक

Simple Makeup Tips : सिंपल मेकअप बदल सकता है आपका लुक

Simple Makeup Tips : यदि आप Office में काम करती हैं या फिर कॉलेज जाती हैं। तो आपको थोड़ा बहुत Makeup करना आना चाहिए। Makeup करना कोई बुरी बात नहीं है क्योंकि यह आज के समय की जरूरत बन गया है। मेकअप अगर सिंपल सा किया गया हो वह आपके लुक में चार चांद लगा सकता है। इसमें कोई शक नहीं कि मेकअप एक ऐसा आर्ट है जिसमें हर कोई माहिर नहीं हो सकता लेकिन अगर आप मेकअप के बेसिक्स को अच्छी तरह से समझ लें। इन आसान टिप्स को फॉलो करें।

Read Also : Foreign Exchange फॉरेन एक्सचेंज मार्केट और रेट क्या है

Lipstick (Simple Makeup Tips)

Simple Makeup Tips

लाइट मेकअप के दौरान डार्क कलर की लिपिस्टिक लगाने की बजाए लाइट शैड या न्यूड शैड की लिपिस्टिक का इस्तेमाल करें। इससे आपका चेहरा काफी अच्छा निखरेगा। अगर आप लिपिस्टिक लगाना पसंद नहीं करती हैं तो लिप ग्लॉस भी लगा सकती हैं, इससे आपके होंठ नेचुरल लगेंगे।

Moisturizer and Sunscreen (Simple Makeup Tips)

मेकअप से पहले अपने चेहरे पर मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। इससे आपके चेहरे पर मेकअप का पर्फेक्ट लुक आता है। मॉइश्चराइजर से आपकी त्वचा सॉफ्ट और चमकदार भी बनती है। मॉइश्चराइजर लगाने से पहले चेहरे को पहले अच्छे से साफ जरूर करें। इसके बाद ही मेकअप के आगे के स्टेप्स अपनाएं।

Also Read : India China News Border Dispute : चीन सेना ने फिर की सीमा पार

Light Eye Makeup (Simple Makeup Tips)

मेकअप में सबसे अहम स्टेप आई मेकअप माना जाता है। आईशैडो, आइ लाइनर और काजल लगाने से आंखों की सुंदरता और बढ़ती है। हालांकि, जब आप लाइट मेकअप कर रही हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि आईशैडो के कलर हल्के या न्यूड हो। आजकल बाजारों या आॅनलाइन में आपको आसानी से न्यूड कलर के शैड्स मिल सकते हैं. वहीं, आई लाइनर थोड़ा पतला लगाएं। इससे आपकी आंखे काफी आकर्षक लगेंगी। इसके बाद आंखों पर भी पतला काजल लगाएं. मस्कारा का इस्तेमाल न करें, इससे लाइट की बजाए हैवी लुक लगेगा।

सही बेस है जरूरी (Simple Makeup Tips)

मेकअप के दूसरे स्टेप में सही बेस का प्रयोग करना जरूरी है। इसके लिए आप लाइट फाउन्डेशन, सीसी या बीबीसी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। आजकल मार्किट में इस तरह की कई क्रीम मौजूद है, जिसे लगाने पर एकदम नेचुरल लुक आता है। इसे अपने चेहरे पर ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से लगा सकते हैं। ध्यान रहे कि अगर आप किसी गर्म या नमी वाली जगह पर रहती हैं तो हेवी फाउंडेशन का यूज करने से बचें।

Also Read : Benefits of Sandalwood Powder चंदन पाउडर के इस्तेमाल से चेहरा करेगा ग्लो

Concealer and Primer का यूज करें (Simple Makeup Tips)

चेहरे पर हो रहे डार्क सर्कल्स, दाग-धब्बे या पिंपल्स को प्राइमर और कंसीलर लगाकर छुपाया जा सकता है। प्राइमर से मेकअप कई घंटो तक टिका रहता है। कंसीलर और प्राइमर को अपने स्किन के टोन से हल्का लाइटर लें। अगर आप किसी ऐसी जगह जा रहे हैं जहां आपको काफी लंबे समय तक रहना है तो इन दोनों का इस्तेमाल करना काफी अच्छा रहेगा।

Compact and Blush (Simple Makeup Tips)

लाइट मेकअप के लिए फेस टोन का कॉम्पैक्ट लगाना भी जरूरी है। इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा नेचुरल लुक का लगता है। इसके अलावा अगर आप ब्लश लगाना पसंद करती हैं तो ज्यादा चमकदार या डार्क रंग का ब्लश का इस्तेमाल न करें। हल्के रंग के ब्लश से लाइट मेकअप लगता है। ध्यान रहे कि ब्लश को सिर्फ चेहरे के एक चीकबोन्स से दूसरे तरफ के चीकबोन्स तक लगाना है। इसके अलावा गर्दन, माथे और नाक के नथुने पर भी आप इसे हल्का सा लगा सकती हैं।

Read Also : How To Use Eyeliner आईलाइनर से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती, जानें सही तरीका

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE