Thursday, October 21, 2021
Homeलाइफस्टाइल & फैशन3 Skin Type Choose the Right Facial Oil स्किन टाइप को ध्यान...

3 Skin Type Choose the Right Facial Oil स्किन टाइप को ध्यान में रखते हुए चुनें सही Facial Oil

Skin Type Choose the Right Facial Oil : पिछले कुछ समय से फेशियल Oil के इस्तेमाल का चलन काफी बढ़ गया है। यह आपकी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग व प्रॉब्लम फ्री बनाती है। इसके इस्तेमाल का एक सबसे बड़ा लाभ यह है कि यह हर स्किन टाइप के लिए अच्छा माना जाता है। बस जरूरत है कि आप अपनी स्किन टाइप को ध्यान में रखते हुए सही फेशियल Oil का चयन करें।

दरअसल, इन दिनों मार्केट में कई तरह के फेशियल Oil अवेलेबल हैं और अगर गलत Oil को चुना जाए तो इससे स्किन को नुकसान होता है।चलिए तो आपको बताते हैं कि स्किन टाइप के अनुसार कैसे चुनें सही Facial Oil।त्वचा को हेल्दी रखने के लिए आप कई तरह के घरेलू नुस्खे, क्रीम, लोशन का इस्तेमाल करते होंगे, पर क्या कभी आपने खास तरह के Oils यल यानी तेल का त्वचा पर इस्तेमाल किया है

कुछ नेचुरल आॅयल्स या तेल ऐसे हैं, जो त्वचा को मुलायम बनाते हैं। स्किन से संबंधित सभी समस्याओं को दूर करते हैं और त्वचा पर गजब का निखार लाते हैं। ये तीन तेल हैं टी ट्री Oil, विटामिन सी व ई युक्त Oil और लैवेंडर Oil।

Oily Skin के लिये (Skin Type Choose the Right Facial Oil)

Oily skin पर मॉइस्चराइजर और क्रीम युक्त फेशियल ठीक नहीं रहता। इस स्किन के लिये सबसे पहले स्क्रब के साथ क्लींजिंग करें और फिर टोनिंग। अगर चेहरे के पोर्स बडे तो आपके लिये सबसे अच्छा पर्ल और सिल्वर फेशियल रहेगा। इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है।

Read also : Karva Chauth Message for Daughter

dry skin के लिये (Skin Type Choose the Right Facial Oil)

अगर आपकी स्किन नॉर्मल से dry skin है तो, चेहरे पर पहले मॉइस्चराइजर से मसाज करें और फिर फेशियल के लिये आगे बढ़ें। dry skin के लिये दो प्रकार के फेशियल अच्छे होते हैं – पहला, क्लासिक और दूसरा प्लांट स्टेम फेशियल।

combination skin के लिये (Skin Type Choose the Right Facial Oil)

इस तरह की स्किन को किसी भी अन्य टाइप की स्किन के मुकाबले बड़ी ही सावधानी के साथ ट्रीट किया जाना चाहिये क्योंकि यह दोनों ही रूखी और Oily टिशू से बनी होती है। प्लेटिनम फेशियल और जेमस्टोन थैरेपी फेशियल इस तरह की स्किन के लिये बेस्ट रिजल्ट देते हैं। इसमें सबसे पहले रूखी स्किन को क्लीन कर के मसाज देते हैं और फिर ठंडे आइपैक से टोन किया जाता है।

(Skin Type Choose the Right Facial Oil)

 

Also Read : Health Tips आंख से दिल की बीमारी का पता लगाना हुआ आसान, रेटिना की स्कैनिंग बताएगी स्ट्रोक का जोखिम

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE