होम / भारतीय पैरा-एथलीटों से इस बार 15 पदकों की उम्मीद

भारतीय पैरा-एथलीटों से इस बार 15 पदकों की उम्मीद

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : May 9, 2024, 5:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), नई दिल्ली: इंडियन पैरा एथलीटों को यहां इंडियन हैबिटेट सेंटर में वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शुभकामनाएं दी गईं। इसके लिए भारतीय दल जापान के शहर कोबे के लिए रवाना हो रहा है। यह प्रतियोगिता 17 से 25 मई तक आयोजित की जाएगी।

15 पदकों का लक्ष्य तय

इस अवसर पर पैरालम्पिक कमिटी के नवनियुक्त अध्यक्ष देवेंद्र झाझरिया और महासचिव जयवंत ने उम्मीद ज़ाहिर की कि इस बार टीम पेरिस वर्ल्ड चैम्पियनशिप के पिछले प्रदर्शन से बेहतर करेगी। पेरिस में भारतीय दल को कुल दस पदक हासिल हुए थे। इस बार इन दोनों ने भारतीय टीम के लिए 15 पदकों का लक्ष्य तय किया है।

IPL 2024: LSG की हार पर संजीव गोयनका ने केएल राहुल की फील्ड पर लगाई क्लास, वीडियो वायरल

ये पदक दावेदारों में सबसे आगे

जैवलिन थ्रोअर सुमित एंटिल और सुंदर गुर्जर पदक के दावेदारों में सबसे आगे हैं। इनके साथ ही हाई जम्प के स्टार एथलीट वरुण भाटी और प्रवीण भी इस बार गोल्ड मेडल का सपना संजोए हुए हैं। पैरालम्पिक के सिल्वर मेडलिस्ट योगेश कथूनिया से डिस्कस थ्रो की इवेंट में काफी उम्मीदें रहेंगी।

IPL 2024: LSG की हार से मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर, इन टीमों की उम्मीदें भी धूमिल

महिलाओं में स्प्रिंटर सिमरन से पैरा एशियाई खेलों की सफलता को दोहराने की उम्मीद है, जहां उन्होंने 100 और 200 मीटर टी-12 स्पर्धा में पदक हासिल किए थे।

SRH vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद की 10 विकेट से धमाकेदार जीत, LSG को 58 गेंदों में रौंदा -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT