होम / U19 Cricket World Cup 2024: भारतीय क्रिकेटर के भाई का बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कह दी यह बड़ी बात

U19 Cricket World Cup 2024: भारतीय क्रिकेटर के भाई का बड़ा बयान, विश्व कप को लेकर कह दी यह बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 6, 2024, 10:52 am IST

U19 Cricket World Cup 2024: भारत के अंडर-19 स्टार मुशीर खान और टीम इंडिया के क्रिकेटर सरफराज खान के भाई की नजर विश्व कप ट्रॉफी की कीमत पर है। 18 वर्षीय खिलाड़ी कप को घर लाने के लिए दृढ़ है और उन्होंने कहा कि वें तब तक संतुष्ट नहीं होंगे जब तक वें देश के लिए विश्व कप नहीं जीत लेते हैं।

बड़े भाई के नक्शेकदम पर

आपको बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किए सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। मुशीर अपने भाई के नक्शेकदम पर चलते हुए अब तक 5 मैचों में 83.5 की औसत से 334 रन बनाए हैं। वें टूर्नामेंट में अब तक 2 शतक जड़ चुके हैं। ऐसा करने वाले वें शिखर धवन के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने U19 विश्व कप में 2 या अधिक शतक बनाए हैं। हालांकि, अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के बजाय उनका ध्यान विश्व कप जीतने पर है।

विश्व कप जीतने से मिलेगी संतुष्टि

मुशीर ने आईसीसी से कहा, “मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन जब तक हम विश्व कप नहीं जीत लेते तब तक मैं संतुष्ट नहीं होऊंगा। जहां तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने की बात है तो मैं वास्तव में इसके बारे में सोचना नहीं चाहता। टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से, यह केवल विश्व कप जीतने के बारे में था और हम इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मैं केवल टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और परिणाम आते ही स्वीकार करना चाहता हूं। भारत में विश्व कप लाने से हमें बहुत खुशी होगी। लेकिन हम जानते हैं कि यह आसानी से नहीं आएगा, और हमें खिताब हासिल करने के लिए अभी भी बहुत मेहनत करनी होगी।”

देश के लिए खेलने से बड़ा कोई गौरव नहीं

मुशीर ने खुलासा किया, “पहली बात उन्होंने (सरफराज) मुझसे कहा कि भारत के लिए खेलने से बड़ा कोई गौरव नहीं है। उन्होंने मुझसे कहा कि मैदान पर आनंद लो और जब भी मौका मिले – चाहे वह बल्ले से हो या गेंद से – तुम्हें जोर लगाना होगा। उन्होंने मुझसे कहा कि पूरे दिल से खेलो क्योंकि तुम देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हो। मैंने सरफराज से बहुत कुछ सीखा है – वह कैसे बल्लेबाजी करते हैं से लेकर कैसे वह हमेशा अपनी टीम के लिए खेल जीतने के बारे में सोचते रहते हैं, कैसे वह अपनी पारी रचते हैं।”

ALSO READ: 

IND vs ENG: विजाग में दौड़ा टीम इंडिया का विजयरथ, बड़े लक्ष्य के सामने बौने साबित हुए बैजबाल के सूरमा

IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने तोड़े कई बड़े रिकॉर्ड्स, यहां देखिए पूरी लिस्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

भारतीय वायुसेना और नौसेना में शामिल हुई रैम्पेज मिसाइल, हवा से सतह पर मार करने की क्षमता
Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस घोषणापत्र पर अनुराग ठाकुर ने कसा तंज, कहा-राहुल गांधी ने शादी नहीं की तो…’ Indianews
Banana Smoothie: गर्मियों में केले की टेस्टी स्मूदी का करें सेवन, दिनभर पेट में बनी रहेगी ठंडक -Indianews
प्लेटफॉर्म के एन्क्रिप्शन को नहीं तोड़ेने को लेकर WhatsApp ने दी भारत छोड़ने की धमकी, जानें लोगों ने क्या कहा
शाहरुख खान से पहले Salman Khan को मन्नत खरीदने का मिला था ऑफर, बंगला ना लेने की बताई ये वजह -Indianews
गॉसिप करना फायदे की बात, रिसर्च में हुआ खुलासा
हनुमैन डायरेक्टर प्रशांत वर्मा ने अगली फिल्म के लिए Ranveer Singh संग मिलाया हाथ, बड़े प्रोजेक्ट में करेंगे काम -Indianews
ADVERTISEMENT