Wednesday, December 8, 2021
HomeSports219 Km Fastest Ball in cricket History हसन अली ने 219 की...

219 Km Fastest Ball in cricket History हसन अली ने 219 की रफ्तार से गेंद फेंकी

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
219 Km Fastest Ball in cricket History :
पाकिस्तान के तेज गेंदबातज हसन अली सेमीफाइनल मैच में कैच छोड़ने के बाद से ही सुर्खियों में हैं। दरअसल इस बार उनके सुर्खियों में रहने का कारण कैच छोड़ना नहीं बल्कि 219 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंकना है।

चौंकिए मत यह हसन अली का नहीं बल्कि स्पीड गन का कमाल है जो उन्हें फिर से लोगों की चर्चा का हिस्सा बना रहा है। हुआ दरअसल यूं कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार टी20 मैच खेला जा रहा था। इस मैच में हसन अली ने शानदार गेंदबाजी की।

वहीं मैच के दौरान एक तकनीकी गलती की वजह से वो दोबारा क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गए। हसन अली की एक गेंद को स्पीड गन ने 219 किमी/घंटा दिखाया। स्क्रीन पर गेंद की स्पीड आते ही सब हैरान हो गए लेकिन बाद में पता चला कि यह सब स्पीड गन की गलती है।

पारी के दूसरे ओवर में फेंकी यह गेंद 219 Km Fastest Ball in cricket History

टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम के खिलाफ पारी का दूसरा ओवर हसन अली ने फेंका। वहीं इसी ओवर की दूसरी गेंद पर आफ स्टंप को छोड़ते हुए निकली। जिसकी रफ्तार स्पीड गन पर 219 किलोमीटरी दिखी। जिसने सबको हैरान कर दि या लेकिन यह गलती थी। तकनीकी खराबी की वजह से इस गेंद की रफ्तार इतनी ज्यादा आई। 219 Km Fastest Ball in cricket History

शोएब अख्तर के नाम है रिकॉर्ड 219 Km Fastest Ball in cricket History

क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब अख्तर के नाम है। शोएब ने 2003 के वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंकी। यह गेंद 100 मील प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई थी। इस गेंद के बाद से शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस का नाम दिया गया। फिलहाल 18 साल से शोएब अख्तर का यह रिकॉर्ड कायम है।
IND vs NZ T20 Series 2021 मैच देखने रांची गए शशि थरूर बोले सीरीज के अंतिम मुकाबले में श्रेयस अय्यर को बनाए कप्तान

सोशल मीडिया पर छाए हसन अली 219 Km Fastest Ball in cricket History

इस गेंद के बाद सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस ने मजेदार कमेंट्स करने शुरू कर दिए। एक यूजर ने लिखा की बांग्लादेश के स्पीडोमीटर को क्या हो गया, 219 किलोमीटर की रफ्तार। वहीं एक यूजर ने लिखा की हसन अली की गेंद ने प्रकाश की स्पीड को भी पीछे छोड़ दिया। एक यूजर ने लिखा की हसन अली की 219 किलोमीटर वाली गेंद वनडे में 219 रन बनाने वाले पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग को ट्रिब्यूट है।

सीरीज का पहला मैच जीता पाक 219 Km Fastest Ball in cricket History

वहीं अगर पहले टी20 मैच की बात करें तो यह मैच पाकिस्तान ने जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 127 रन बनाए। बांग्लादेश के पहले 3 विकेट 15 रन के स्कोर पर गिर गए थे। जिसके बाद अफीफ हुसैन ने 36 और नुरुल हसन ने 28 रन बनाकर टीम को संभाला।

मेहदी हसन ने 20 गेद पर 30 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने 3 विकेट लिए। वहीं जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। बाबर आजम 7 रन बनाकर आउट हो गए। शादाब खान (21) और मोहम्मद नवाज (18) ने 15 गेंद पर 36 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। 219 Km Fastest Ball in cricket History

Read More : Top 5 Highest Run Scorer in T20 Career टी20 इंटरनेश्नल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

Also Read : IND Won 2nd T20 Match by 7 Wicket: भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE