होम / Cricket World Cup 2023: सचिन से लेकर शोएब तक क्यों कर रहे हैं इस पूर्व क्रिकेटर की तारीफ, वजह जान रह जाएंगे हैरान…

Cricket World Cup 2023: सचिन से लेकर शोएब तक क्यों कर रहे हैं इस पूर्व क्रिकेटर की तारीफ, वजह जान रह जाएंगे हैरान…

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 25, 2023, 5:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा, जो वर्तमान में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटर के रूप में कार्यरत हैं, ने सोमवार (23 अक्टूबर) को आईसीसी विश्व कप 2023 में पाकिस्तान पर टीम की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया। अफगानिस्तान ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 283 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करके पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली वनडे जीत हासिल की। पत्रकारों से बात करते हुए अजय जड़ेजा का एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है, जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपेक्षाकृत छोटे इतिहास के बावजूद अफगानिस्तान के प्रदर्शन की प्रशंसा की।

जडेजा ने कहा

वायरल क्लिप में अजय जड़ेजा ने कहा, “विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने वाली अधिकांश टीमों के पास 100-150 वर्षों की क्रिकेट विरासत है, जबकि अफगानिस्तान सिर्फ 20 वर्षों से क्रिकेट के परिदृश्य पर है। वे अतीत में रोमांचक मैच जीतने के करीब पहुंच गए हैं, यहां तक कि भारत को भी पीछे छोड़ दिया है। हर कोई अक्सर उन्हें अंडरडॉग करार देता है, लेकिन जिस दिन वे बड़ी टीमों को हरा देंगे, वे प्रमुख क्रिकेट खेलने वाले देशों में अपनी जगह बना लेंगे।”

पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उन्होंने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए। पाकिस्तान के शीर्ष स्कोरर बाबर आजम 74 रन और अब्दुल्ला शफीक 58 रन रहे। शीर्ष स्कोरर इब्राहिम जादरान (87) और रहमत शाह (77) की अगुवाई में अफगानिस्तान ने दो विकेट शेष रहते 49 ओवर में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा कर लिया। यह जीत अफगानिस्तान की किसी वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत है।

सचिन तेंदुलकर ने भी की तारीफ

दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों ने अफगानिस्तान के क्रिकेट प्रदर्शन में सुधार में अहम भूमिका के लिए अजय जड़ेजा की सराहना की है। विश्व कप में अफगानिस्तान के अभियान में उनके योगदान को पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक से ने भी अजय जडेजा की सराहना की। तेंदुलकर और मलिक दोनों ने टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन का श्रेय जडेजा के प्रभाव और मार्गदर्शन को दिया।
“इस विश्व कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन किसी भी तरह से उत्कृष्ट रहा है। बल्ले के साथ उनका अनुशासन, उन्होंने जो स्वभाव दिखाया है और विकेटों के बीच आक्रामक दौड़ उनकी कड़ी मेहनत को दर्शाती है। यह प्रभाव संभवतः अजय जडेजा के कारण हो सकता है। एक मजबूत गेंदबाजी लाइनअप के साथ, इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों पर उनकी जीत एक नई अफगानिस्तान टीम के उद्भव का संकेत देती है।”

शोएब मलिक ने की प्रशंसा

इसी तरह, मलिक ने जडेजा की क्रिकेट कौशल और अफगानिस्तान को आक्रामक शैली की क्रिकेट खेलने में मदद करने में उनकी भूमिका की प्रशंसा की। एक चैनल से बातचीत के दौरान अजय जडेजा ने कहा, “मैंने अजय जड़ेजा को उनके डगआउट में बैठे देखा है। मैंने उनके साथ 2015 विश्व कप के दौरान भारत के एक चैनल के लिए काम किया है। उनके पास शानदार क्रिकेट दिमाग है।”

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: इस क्रिकेटर को क्यों मिला गोल्ड मेडल? वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: पाक क्रिकेट टीम नहीं कर पाई थी यह काम, इस खिलाड़ी ने दिया अंजाम

Cricket World Cup 2023:मुकाबले में क्विंटन डी कॉक ने शानदार 173 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ क्विंटन डी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Train accident : छत्तीसगढ़ में बड़ी ड्रिल मशीन चलती ट्रेन से टकराया, दो यात्री और एक स्वच्छता कर्मचारी घायल- Indianews
Lok Sabha Election Fifth Phase: 49 सीटों, 6 राज्यों, 2 UT में आज होगा मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत दाव पर- जानें 10 प्वांट्स- Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, स्मृति ईरानी समेत 2 पूर्व मुख्यमंत्री की होगी अग्नि परीक्षा, पांचवें चरण का मतदान आज- Indianews
Patanjali: पतंजलि की ‘सोन पापड़ी’ खाद्य गुणवत्ता परीक्षण में फेल, 3 को भेजा गया जेल- Indianews
Ruskin Bond: 90 साल के हुए रस्किन बॉन्ड, इस मौक पर शेयर किया अपने से जुड़ा यह मार्मिक वाकया- Indianews
Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में नाले में मिला नवजात का शव, स्थानीय लोगों ने अवैध गर्भपात का लगाया आरोप- Indianews
Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
ADVERTISEMENT