होम / Ravindra Jadeja: रोहित और विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी लिया टी20 क्रिकेट से संन्यास, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी जानकारी-IndiaNews

Ravindra Jadeja: रोहित और विराट के बाद रवींद्र जडेजा ने भी लिया टी20 क्रिकेट से संन्यास, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी जानकारी-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 30, 2024, 6:06 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Ravindra Jadeja: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। विराट कोहली और रोहित शर्मा का टी20 से संन्यास लेने के बाद जडेजा ने भी टी20 से संन्यास की घोषणा की। जडेजा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने संन्यास की पुष्टि की।

जडेजा ने अपने पोस्ट में क्या कहा

जडेजा ने अपने पोस्ट में लिखा, “मैं दिल से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कह रहा हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले एक मजबूत घोड़े की तरह मैंने हमेशा अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और आगे अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 विश्व कप जीतना मेरे लिए सपना सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर के शिखर पर पहुंच कर मै इस खेल को अलविदा कह रहा हूं। इतनी सारी यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद।” जडेजा टेस्ट और वनडे मैच खेलना जारी रखेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ravindrasinh jadeja (@royalnavghan)

सेमीफाइनल में किया था कमाल

रवींद्र जडेजा कई सालों से भारतीय टी20I का अहम हिस्सा रहे हैं और 2024 के संस्करण में उन्होंने अहम ऑलराउंड भूमिका निभाई। बल्लेबाजी में जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई और सिर्फ 9 गेंदों पर नाबाद 17 रन बनाए। हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट में सिर्फ एक विकेट लिया, लेकिन जडेजा टीम के लिए काफी किफायती साबित हुए और 7.57 की इकॉनमी रेट से रन दिए।

T20 World Cup 2024: दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने रोहित शर्मा, देखें आँकड़ों की पूरी सूची-Indianews

जडेजा की टी20 के रिकार्ड

रवींद्र जडेजा ने 74 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 41 पारियों में 515 रन बनाए और 54 विकेट चटकाए है। 17 पारियों में वह नाबाद भी रहे। ऑलराउंडर ने ज्यादातर जडेजा ने निचले-मध्य क्रम में बल्लेबाजी की। जडेजा ने 22 रन देकर 3 विकेट झटकना उनकी बेस्ट बॉलिंग रही है।

T20 World Cup: जीत के बाद देश भर में दिवाली का माहौल, समुद्र तल से 40,000 फीट ऊपर भी मनाया गया जश्न-IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT