होम / अजय जडेजा के हाथ लग गया ऐसा कौन सा खजाना? हो गए विराट कोहली से भी ज्यादा अमीर, जानें कैसे हुआ ये चमत्कार

अजय जडेजा के हाथ लग गया ऐसा कौन सा खजाना? हो गए विराट कोहली से भी ज्यादा अमीर, जानें कैसे हुआ ये चमत्कार

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 13, 2024, 4:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Ajay Jadeja Net Worth: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के लिए शुक्रवार (11 अक्टूबर 2024) का दिन बेहद खास रहा है। दरअसल मामला ये है कि, बीते कल जामनगर के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले शत्रुशाल्यसिंह जी महाराज ने उन्हें शाही परिवार का अगला उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। फिर इसके बाद लोगों में ये खूब चर्चा का विषय बन गया। इसके बारे में लोग ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि जामनगर का उत्तराधिकारी बनने के बाद वह कितनी संपत्ति के मालिक बन गए हैं।  

किंग कोहली को भी छोड़ा पीछे

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की मौजूदा नेटवर्थ कुल 1000 करोड़ रुपये है। वहीं अब क्योंकि अजय जडेजा को जामनगर का उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है तो इसके बाद उनका नेटवर्थ 1455 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई है। यहां पर एक प्रश्न ये उठता है कि, अजय जडेजा के पास इतनी संपत्ति कहां से आई ? ये संपत्ति उनकी पैतृक है। हम आपको बताते चले कि अजय जडेजा केएस रणजीतसिंहजी और केएस दुलीपसिंहजी के वशं से ताल्लुक रखते हैं। 

पीएम मोदी की बल्ले-बल्ले, चारो तरफ जंग का माहौल उधर ताकतवर देश हुए भारतीय प्रधानमंत्री के मुरीद, भारत को लेकर कह दी ये यह बात

आईपीएल में कितना पैसा कमाते हैं जडेजा?

हम आपको बताते चले कि, अजय जडेजा आईपीएल में कॉमेंट्री करते हैं। जिसके लिए उन्हें एक मोटी रकम मिलती है। रिपोर्ट के मुताबिक एक आईपीएल सीजन में वह कमेंट्री से करीब 2 से 3 करोड़ रुपये कमाते हैं। 

आने वाली है अब वो रात जब आसमान से बरसेगा अमृत! इस एक चीज को खाने से कुबेर का खजाना लगने वाला है हाथ

कैसा रहा अजय जडेजा का क्रिकेट करियर?

अगर हम अजय जडेजा के क्रिकेट करियर की बात करें तो, भारतीय टीम की तरफ से कुल 15 टेस्ट और 196 वनडे मुकाबले खेलने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट की 24 पारियों में 26.18 की औसत से 576 रन बनाए हैं। वहीं अगर उनके वनडे करियर की बात करें तो वनडे में उन्होंने 37.47 की औसत से 5359 रन बनाए थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में जडेजा के नाम 6 शतक और 34 अर्धशतक दर्ज है।

दुनिया का ऐसा मंदिर जहां डर भागता नहीं बल्कि खुद डर का दूसरा नाम है ये मंदिर, इंसानों का पिया जाता है खून, नरक चौदस की रात दिखता कोहराम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.