होम / Ashes Adelaide Test Day 2 End एडिलेड टेस्ट में आस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 17/2

Ashes Adelaide Test Day 2 End एडिलेड टेस्ट में आस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 17/2

India News Editor • LAST UPDATED : December 17, 2021, 8:50 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Ashes Adelaide Test Day 2 End: इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है। वहीं इस दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल आकाशीय बिजली कड़कने के कारण जल्दी रोकना पड़ा। दिन की समाप्ति तक इंग्लैंड ने 8.4 ओवर में दो विकेट खोकर 17 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की टीम अब भी आस्ट्रेलिया से 456 रन पीछे है। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने 473 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी।

लाबुशेन ने जड़ा शतक (Ashes Adelaide Test Day 2 End)

एडिलेड टेस्ट के पहले दिन लाबुशेन ने अपना 41वॉं रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन का आँकड़ा छू लिया, उन्होंने इस उपलब्धि को महज 34 पारी में पूरा किया। लाबुशेन आज 103 रन बनाकर आउट हुए। यह लाबुशेन के टेस्ट करियर का छठा और एशेज का पहला शतक है।

लाबुशेन ने एडिलेड के मैदान में अपने पिछले तीन डे-नाइट टेस्ट में तीन शतक लगाए हैं। आस्ट्रेलिया अपना नौवां डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रहा है, और पिछले सभी आठ मैच अपने घर में ही जीत चुका हैं। मार्नस लाबुशेन की रिकॉर्ड शतकीय पारी के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ के 93 रन के दम पर आस्ट्रेलिया ने नौ विकेट पर 473 रन पर पारी घोषित की और इंग्लैंड के दो विकेट झटक कर इस टेस्ट में अपनी स्थिति को मजबूत बना लिया।

डेब्यू कर रहे नीसर ने भी दिखाया दम (Ashes Adelaide Test Day 2 End)

आस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट में डेब्यू कर रहे माइकल नीसर ने अपने टेस्ट करियर की दूसरी ही गेंद पर हसीब हमीद को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया। इससे पहले स्टार्क ने रोरी बर्न्स को स्लिप में कैच कराया। चाय के समय तक आस्ट्रेलिया 390 रन पर अपना सातवां विकेट गवां चुकी थी।

लेकिन स्टार्क और नीसर ने आठवें विकेट के लिए तेजी से 58 रन की साझेदारी कर आस्ट्रेलिया को 450 रन के करीब पहुंचाया। स्टार्क ने नाबाद 39 रन तथा नीसर ने 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इनके अलावा एलेक्स कैरी ने 51 रन की पारी खेली। पहले टेस्ट में शानदार शतक बनाने वाले ट्रेविस हेड ने 18 रन बनाये और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की गेंद पर बोल्ड हो गये। बेन स्टोक्स ने कैमरून ग्रीन को 2 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

आस्ट्रेलिया ने की पारी घोषित (Ashes Adelaide Test Day 2 End)

अंतिम सत्र में रिचर्डसन के आउट होते ही स्मिथ ने पारी घोषित कर दी। आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 221 रन से की थी और उस समय लाबुशेन 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दिन का शुरूआती 1 घंटा काफी दिलचस्प रहा जहां गेंद और बल्ले के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

लाबुशेन ने जिम्मी एंडरसन की गेंद को थर्ड मैन के पर चौका लगाकर अपने टेस्ट करियर का छठा और एशेज का पहला शतक पूरा कर लिया। इसके कुछ देर बाद ही वे रोबिनसन की गेंद पर कैच आउट हो गये लेकिन नो बॉल होने के कारण उन्हें जीवनदान मिल गया। हालांकि वे इसका फायदा नहीं उठा पाए और कुछ ही देर बाद राबिनसन की गेंद पर ही एलबीडब्ल्यू आउट हो गये।

Also Read : Asian Champions Trophy 2021 Ind Beat Pak भारत ने पाकिस्तान को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में 3-1 से हराया

Connect With Us:-  Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arvind Kejriwal: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले सुनीता केजरीवाल करेंगी रोड शो,आप ने दी जानकारी-Indianews
Telangana: तेलंगाना में हुआ बड़ा सड़क हादसा, 6 बच्चों की गई जान-Indianews
Lok Sabha Election: अखिलेश यादव आज कन्नौज से दाखिल करेंगे नामांकन, बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने कसा तंज
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले के जज का दावा, कहा- अंतरराष्ट्रीय नंबरों से मिल रही जान से मारने की धमकियां-Indianews
IPL 2024: खतरे में पड़ सकती है विराट कोहली की Orange Cap, पर्पल कैप पर जसप्रीत बुमराह का कब्जा बरकरार
K-Drama: OTT प्लेटफार्म पर छायी हुई है ये कुछ कोरियन सीरीज़, K-DRAMA देखने वाले हो जाएं तैयार – Indianews
इस तरह ट्रोलर्स से डील करती है मिस यूनिवर्स Lara Dutta, बॉडी शेमिंग पर कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT