होम / Ashwin Becomes Number 2 All rounder रविचंद्रन अश्विन बने विश्व के नंबर-2 आलराउंडर

Ashwin Becomes Number 2 All rounder रविचंद्रन अश्विन बने विश्व के नंबर-2 आलराउंडर

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 8, 2021, 5:59 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Ashwin Becomes Number 2 All rounder :
आईसीसी ने टेस्ट आल राउंडर प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की है। यह रैंकिंग आईसीसी ने बुधवार को जारी की है। नई रैंकिंग में भारतीय आल राउंडर रविंद्र जडेजा को दो पद का नुकसान हुआ। वहीं भारतीय दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के आल राउंडर बेन स्टोक्स को एक-एक पायदान का फायदा हुआ है।

रविंचंद्रन अश्विन 360 प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं और बेन स्टोक्स 348 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर वेस्टइंडीज के स्टार आल राउंडर जेस होल्डर (382) हैं। भारतीय आलराउंडर रविंद्र जडेजा रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं।

अश्विन का प्रदर्शन रहा शानदार Ashwin Becomes Number 2 All rounder

रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 14 विकेट झटके हैं। इस सीरीज को भारतीय टीम ने 1-0 से जीता। अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत अश्विन को मैन आफ द सीरीज का खिताब भी मिला। वहीं इससे पहले भी खेले गए सभी मैच में अश्विन का प्रदर्शन बढ़िया रहा।

साल 2021 में रविचंद्रन अश्विन ने 8 टेस्ट मैच खेले। जिसमें अश्विन ने 337 रन बनाए। इसके साथ ही अश्विन ने इस साल 52 विकेट भी झटके। साल 2021 में रविचंद्रन अश्विन का सर्वश्रेष्ठ 6/61 है।

ऐसे गिरे इंग्लैंड के विकेट Ashwin Becomes Number 2 All rounder

AUS vs ENG Ashes 2021 Live

टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जो रूट का यह फैसला एकदम गलत साबित हुआ। आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजी क्रम को ढेर कर दिया।पहली ही गेंद पर स्टार्क ने रॉरी बर्न्स के स्टंप बिखेर दिए।

बर्न्स इस सीजन में छठी बार बिना रन बनाए आउट हुए। 6 ओवर तक 11 रन पर इंग्लैंड का तीन विकेट गिर चुके थे। हमीद 25 रन बनाकर कमिंस का शिकार बने। मलान भी 6 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। हेजलवुड ने जो रूट को 0 पर आउट किया।

बेन स्टोक्स ५ रन बनाकर कमिंस की गेंद पर आउट हुए। ओली पोप ने 35 रन बनाए और हेजलवुड का शिकार बने। जॉस बटलर 39 रन बनाकर स्टाक का शिकार बने। राबिनसन को 0 पर कमिंस ने आउट किया। मिचेल स्टाक ने 2, जॉश हेजलवुड ने 2, पैट कमिंस ने 5 और ग्रीन ने 1 विकेट ­­­­लिया।

सोनी नेटवर्क देखें मैचों का सीधा प्रसारण, 19वीं शताब्दी से हुई सीरीज की शुरुआत Ashwin Becomes Number 2 All rounder

सोनी नेटवर्क पर एशेज सीरीज के सभी मैचों का सीधा प्रसारण होगा और मैच की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर देखी जा सकती है। मेजबान आस्ट्रेलिया 2017 से इस सीरीज पर कब्जा जमाए है और इस बार इंग्लैंड इसे वापस हासिल करने के लिए बेताब होगा। Ashwin Becomes Number 2 All rounder

बता दें कि एशेज क्रिकेट की सबसे पुरानी सीरीज है, जो तीसरी सदी में एंट्री कर चुकी है। इसकी शुरुआत 19वीं शताब्दी के अंतिम दो दशकों में हुई थी। इसके बाद यह 20वीं सदी को पार करते हुए 21वीं सदी तक पहुंच गया है। Ashwin Becomes Number 2 All rounder

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम Ashwin Becomes Number 2 All rounder

पहले टेस्ट के लिए आस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस, टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, मार्नस लाबुशेन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड शामिल हैं ।

इंग्लैंड की टीम Ashwin Becomes Number 2 All rounder

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान लिया है। इनमें कप्तान जो रूट, हसीब हमीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच रोरी बर्न्स, डेविड मलान, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड हैं। कोई एक खिलाड़ी पहला मुकाबला नहीं खेलेगा।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को पिंडलियों में दर्द है, जिसके कारण वह पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। एंडरसन चोट की वजह से पिछली एशेज सीरीज में भी सिर्फ चार ओवर डाल पाए थे। इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर रहे थे।

Read More : Queensland Police Trolled Eng Team क्वींसलैंड (आस्ट्रेलिया) की पुलिस ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों का मजाक उड़ाया

Read More : Pat Cummins repeats 127 year old record पैट कमिंस ने दोहराया 127 साल पुराना रिकॉर्ड

Read More : Rain Stops First Ashes Match 2021 बारिश की वजह से रूका एशेज का पहला मैच

Read More : AUS vs ENG Ashes 2021 Live इंग्लैंड की टीम 147 रन पर आल आउट

Read More : Ashes Series 2021 आज सुबह 05:30 से 72वीं सीरीज शुरू

Read More :AUS vs ENG Ashes 2021 इंग्लैंड का यह खिलाड़ी चोट के चलते एशेज के पहले टेस्ट से हुआ बाहर

Connect With Us:-  Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
ADVERTISEMENT