होम / Asian Athletics Championships 2023:ज्योति याराजी, अब्दुल्ला अबूबकर और अजय कुमार सरोज ने जीता स्वर्ण

Asian Athletics Championships 2023:ज्योति याराजी, अब्दुल्ला अबूबकर और अजय कुमार सरोज ने जीता स्वर्ण

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 13, 2023, 9:45 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Asian Athletics Championships 2023: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बुधवार (12 जुलाई) को एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप टूर्नामेंट का आगाज हुआ। चैंपियनशिप के 25वें संस्करण में भारतीय बाधा दौड़ खिलाड़ी ज्योती याराजी, ट्रिपल जम्पर अब्दुल्ला अबूबकर और मध्यम दूरी के धावक अजय कुमार सरोज ने गुरुवार को थाईलैंड के बैंकॉक में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में स्वर्ण पदक जीते।

ज्योति ने जापान की असुका टेराडा को हराया

महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में जापान की असुका टेराडा को हरा कर ज्योति याराजी के लिए कॉन्टिनेंटल इवेंट में यह पहला स्वर्ण पदक था। हालाकि प्रतिस्पर्धा करते हुए 23 वर्षीय ज्योति याराजी नमी वाली परिस्थितियों की वजह से 12.82 सेकेंड के अपने राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर सकीं। वहीं,असुका टेराडा की हमवतन साथी मासूमी आओकी ने 13.26 सेकेंड का समय लेकर भारत की नित्या रामराज को पीछे छोड़ते हुए कांस्य पदक जीता। नित्या 13.55 सेकेंड के साथ चौथे स्थान पर रहीं। ज्योति याराजी ने पहले ही दिन में 12.98 सेकेंड के समय के साथ हीट में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

अजय कुमार सरोज ने 1500 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण

अजय कुमार सरोज ने एशियाई चैंपियनशिप में पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ में अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता। 2017 के चैंपियन ने चार साल पहले दोहा में आयोजित पिछले संस्करण में रजत पदक जीता था, लेकिन सुफाचलासाई नेशनल स्टेडियम में 3:41.51 समय के साथ अपना ख़िताब फिर से हासिल कर लिया।

अब्दुल्ला अबूबकर ने 16.92 मीटर की छलांग के साथ जीता स्वर्ण

ट्रिपल जम्पर अब्दुल्ला अबूबकर, जिन्होंने पिछले साल बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में 17.02 मीटर के प्रयास के साथ रजत पदक जीता था, उन्होंने बैंकॉक में 16.92 मीटर की सीज़न की सबसे बेहतर छलांग के साथ स्वर्ण पदक जीता। उनकी जीत की छलांग उनके चौथे प्रयास में आई। जापान के हिकारू इकेहाटा ने 16.73 मीटर के साथ रजत पदक जीता, जबकि रिपब्लिक ऑफ़ कोरिया के किम जांगवू ने 16.59 मीटर के प्रयास के साथ कांस्य पदक जीता।

ऐश्वर्या कैलाश मिश्रा ने 400 मीटर दौड़ में जीता कांस्य

महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में ऐश्वर्या कैलाश मिश्रा और पुरुषों की डेकाथलॉन में प्रतिस्पर्धा कर रहे तेजस्विन शंकर ने कांस्य पदक जीता। श्रीलंका के रामानायक नदीशा (52.61) ने उज़्बेकिस्तान की फरीदा सोलिएवा से आगे रहते हुए स्वर्ण पदक जीता। रामानायक नदीशा ने 52.95 सेकेंड का समय दर्ज करते हुए जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें-Commonwealth Weightlifting Championships 2023: छत्तीसगढ़ की ज्ञानेश्वरी ने जीता गोल्ड, पहले दिन भारत के झोली में आए कुल 5 मेडल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT