होम / Asian Badminton: एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के अंतिम-16 में पहुंचे पीवी सिंधू और किदांबी

Asian Badminton: एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप के अंतिम-16 में पहुंचे पीवी सिंधू और किदांबी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 27, 2023, 11:11 pm IST

इंडिया न्यूज: भारत की स्टार प्लेयर पी वी सिंधू और किदांबी श्रीकांत आसान जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं लक्ष्य सेन एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप में बुधवार को पहले दौर से ही बाहर हो गए। राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता जोड़ी त्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने इंडोनेशिया की लैनी त्रिया मायासारी और रिबका सुगिआर्तो को 17-21, 21-17, 21 -18 से मात देकर अंतिम 16 में जगह बनाई। मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में उपविजेता रही पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू ने चीनी ताइपे की वेन चि सू को 21-15, 21-20 से हराया।

हान यूइ से होगा सिंधू का सामना
अब दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज चीन की हान यूइ से होगा। विश्व चैंपियनशिप में पूर्व रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत ने अदनान इब्राहिम को 21-13, 21 -8 से हराया। अब वह दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी कोदाइ नाराओका से खेलेंगे।

शानदार वापसी करते हुए दर्ज की जीत 
वहीं त्रिसा और जॉली ने पहला गेम गंवाने के बाद दोनों ने दमदार वापसी की और दूसरे गेम में 5 -0 की बढ़त बना ली। यह गेम जीतकर वे मुकाबले को निर्णायक गेम में ले गईं। तीसरे गेम में मुकाबला बराबरी का था और एक समय भारतीय जोड़ी पिछड़ रही थी। उन्होंने हालांकि शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

लोह कीन यू ने लक्ष्य सेन को हराया

राष्ट्रमंडल खेलो के चैंपियन 24वीं रैंकिंग के लक्ष्य सेन को दुनिया के सातवें नंबर के लोह कीन यू ने 21-7, 23-21 से पराजित किया। रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी ने मिश्रित युगल के पहले दौर में मलयेशिया के चान पेंग सुन और चिया यि सि को 21-12, 21-16 से हराया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews
ममता बनर्जी पर टिप्पणी को लेकर पूर्व न्यायाधीश ने की निंदा, जानें क्या कहा
Cannes 2024 के रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाने को तैयार हैं Aditi Rao Hydari, फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से हुई रवाना -Indianews
अक्षय कुमार की Welcome To The Jungle से Sanjay Dutt ने किया वॉकआउट, जाने इसकी बड़ी वजह -Indianews
आमिर खान और परिवार के अन्य सदस्य अवॉर्ड फंक्शन में क्यों नहीं होते शामिल! Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
Anushka Sharma ने फ्रेश पिक्स में फ्लॉन्ट किया नया हेयरकट, न्यू हेयरस्टाइल लुक पर फैंस ने की तारीफें -Indianews
Ranveer को है अपने नाना पर गर्व, इस वजह से कहते है रॉकस्टार नाना – Indianews
ADVERTISEMENT