होम / Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत का जलवा, सोमवार को आएं 7 मेडल, भारतीय मेंस हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारत का जलवा, सोमवार को आएं 7 मेडल, भारतीय मेंस हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 2, 2023, 10:46 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Asian Games 2023: भारत के लिए इस साल का एशियन गेम्स में लाजवाब रहा है। जहां भारत ने अब तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं बात आज यानी सोमवार के दिन की करें तो आज का दिन भारत के लिए बेहद शानदार रहा है। जहां भारतीय खिलाड़ियों ने 7 मेडल जीते। इन 7 मेडल्स में एथलीटों ने 5 मेडल भारत की झोली में डाले वहीं, आज का खेल समाप्त होने तक तेजस्विन शंकर 4260 अंक के साथ डेकॉथलॉन के टॉप पर हैं। जबकि, भारत ने स्केटिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीता। स्केटिंग के 3000 मीटर रिले में 4:34.861 समय के साथ विमेंस टीम ने मेडल अपने नाम किया। वहीं, इसके बाद मेंस टीम ने रिले इवेंट में 4:10.128 समय के साथ ब्रॉन्ज मेडल भारत की जेली में डाल दिया।

हॉकी में परचम, सेमीफाइनल में पहुंची टीम

वहीं बात अगर भारतीय मेंस हॉकी टीम की करें तो में भारतीय मेंस हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारत ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में बांग्लादेश के खिलाफ एकतरफे मैच में बांग्लादेश को 12-0 से हराया। भारत की ओर से हरमनप्रीत सिंह और मनप्रीत सिंह ने 3-3 गोल दागे। अभिषेक ने दो गोल दागे। साथ ही अमित रोहिदास, ललित उपाध्याय, निलाकांता शर्मा और गुरजंत सिंह ने 1-1 गोल किया।

इन खिलाड़ियों को मिला ब्रॉन्ज

जानकारी के लिए बता दें कि, टेबल टेनिस में सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को सेमीफाइनल में कोरिया के पेयर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस तरह सुतीर्था मुखर्जी और अयहिका मुखर्जी को ब्रॉन्ज मेडल मिला। वहीं कोरिया के खिलाड़ी ने भारतीय जोड़ी को 1-7, 8-11, 11-7, 8-11, 9-11, 11-5, 2-11 से हराया.

स्टीपलचेज में दिलाए दो मेडल

भारत की पारुल चौधरी और प्रीति ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज में क्रमश: रजत और कांस्य पदक हासिल किए। हालांकि, बहरीन की यावी विन्फ्रेड म्यूटाइल से पीछे रह गईं, जिन्होंने यहां अपने खिताब की रक्षा के लिए एशियाई खेलों में रिकॉर्ड बनाया।

रजत पदक पर जमाया कब्जा

पारुल ने 9:27.63 सेकंड का समय निकाला, जो बहरीन धावक से नौ सेकंड से अधिक पीछे रह गईं। बहरीन की धावक ने 9:18.28 में शीर्ष पोडियम स्थान हासिल किया, जो एशियन गेम्स में एक नया रिकॉर्ड है। पिछला रिकॉर्ड उनके ही हमवतन साथी जेबेट रूथ (9:31.36 सेकेंड) के नाम था, जो उन्होंने दक्षिण कोरिया के इंचियोन में 2014 एशियाई खेलों के दौरान बनाया था। हालाँकि, पारुल ने एशियाई खेलों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, लेकिन यह उनके राष्ट्रीय रिकॉर्ड के करीब भी नहीं था।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नाइट्रोजन पान खाने की हो रही इच्छा तो हो जाएं सतर्क, बेंगलुरू में बच्ची के पेट में हुआ छेद
Cannes 2024 में Jacqueline Fernandez ने सेक्विन बॉडी-हगिंग गाउन में किया डेब्यू, रेड कार्पेट पर किया वॉक -Indianews
प्रॉपर्टी विवाद में भाई बना हैवान, सोने के दौरान किया एसिड अटैक
Bengaluru: बर्थडे पार्टी की आड़ में चल रही रेव पार्टी, 17 एमडीएमए गोलियां और कोकीन जब्त-Indianews
पुणे के किशोर पर वयस्क की तरह मुकदमा चलाया जाना चाहिए…, पोर्शे दुर्घटना पर आक्रोश के बीच पुलिस अधिकारी का बयान
राष्ट्रपति रायसी की मौत के कारण ईरान में आतिशबाजी और जश्न का माहौल क्यों? जानें वजह
मई में चांदी के कीमतों में आया उछाल, सेंसेक्स; बिटकॉइन और सोने को भी दिया पछाड़!
ADVERTISEMENT