होम / AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score 6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 32/1

AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score 6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 32/1

Harpreet Singh • LAST UPDATED : November 14, 2021, 7:58 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score :
टी20 विश्व कप का फाइनल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। 6 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 32/1 है। आस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान को हराकर और न्यूजीलैंड इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची है। आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड की पहली विकेट 28 रन पर गिरी। हेजलवुड ने मिचेल को आउट किया।

Arab News के अनुसार, साउथ ईरान में रविवार शाम को 6.2 तीव्रता से भूकंप आया था, जिसके बाद झटके UAE में भी महसूस किए और दुबई में भी लोगों को भूकंप महसूस हुए। UAE में जो भूकंप के झटके आए, उसकी तीव्रता 2.3 थी। AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score

आरोन फिंच की अगुवाई में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टी20 विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलियाई टीम की राह निश्चित रूप से आसान नहीं थी, क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के साथ अंकों के स्तर पर फिनिशिंग के बाद नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इस बीच, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी। केन विलियम्सन की अगुवाई वाली ब्लैक कैप्स सुपर 12 के ग्रुप 2 में आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। सुपर 12 में अफगानिस्तान पर उनकी आठ विकेट की जीत के कारण भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

लगातार तीसरे आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score

2019 आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप, पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और अब टी20 विश्व कप के फाइनल में। 2019 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मात दी थी न्यूजीलैंड ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को आठ विकेट से हरा दिया। AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score

टी20 में आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड आमने-सामने AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score

जहां तक आस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड टी20 में आमने-सामने के रिकॉर्ड की बात करें तो आस्ट्रेलियाई टीम ने14 मैच में से नौ में जीत हासिल की है। इस बीच, न्यूजीलैंड पांच मौकों पर विजयी हुआ है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में टीमें सिर्फ एक बार मिली हैं। 2016 में धर्मशाला में अपने सुपर 10 ग्रुप 2 मैच में, ब्लैक कैप्स ने मिशेल मैक्लेनाघन की 3/17 की बदौलत आठ रन से जीत दर्ज की, जिसने आस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में 134/9 पर रोक दिया।

आस्ट्रेलिया टी20 टीम AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score

डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

न्यूजीलैंड टी20 टीम AUS vs NZ T20 World Cup Big Final Live Score

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, केन विलियम्सन (कप्तान), टिम सिफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी, ईश सोढी, ट्रेंट बोल्ट।

Read More : Earth Quake in Dubai Before T20 World Cup Final टी20 फाइनल से पहले दुबई में आया भूकंप

Read More : Hasan Ali apology For Dropping Catch in T20 Semifinal मैच हारने के बाद हसन अली ने मांगी माफी

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT