होम / ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 16, 2022, 9:07 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने घोषणा की कि ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को चोट के चलते श्रीलंका के खिलाफ शेष एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। मैथ्यू कुहनेमैन और ट्रैविस हेड को शेष चार एकदिवसीय मैचों के लिए स्टोइनिस के रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में बुलाया गया है।

पल्लेकेले स्टेडियम में पहले एकदिवसीय मैच के दौरान बल्लेबाजी करने के दौरान स्टोइनिस को उनकी बॉडी के एक साइड स्ट्रेन का सामना करना पड़ा, जिसके कारण अब वें इस वनडे सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। 32 वर्षीय स्टोइनिस अब 5 मैचों की श्रृंखला में आगे दिखाई नहीं देंगे।

स्टोइनिस ने मंगलवार को पल्लेकेले में दो विकेट की जीत में 31 गेंदों में 44 रन बनाकर अपनी टीम की मदद की। स्टोइनिस के साथ-साथ एश्टन एगर के भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में आगे कोई भूमिका निभाने की संभावना नहीं है।

श्रीलंका पर मंगलवार की शाम को दो विकेट से मिली जीत के बाद चोटिल हुए एश्टन एगर एकदिवसीय टीम के साथ श्रीलंका में ही रहेंगे लेकिन उनका ध्यान गाले में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए फिर से फिटनेस हासिल करने की ओर है।

ये भी पढ़ें : आईपीएल मीडिया राइट्स की ई-नीलामी से इस बात का पता चलता है कि देश में खेल कितना बड़ा है: सौरव गांगुली

कईं खिलाड़ी हो चुके हैं चोटिल

ऑस्ट्रेलिया की टीम दौरे के शुरुआती दौर से ही चोट की समस्या से परेशान है। तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं । इसके अलावा मिशेल स्टार्क, सीन एबॉट और मिशेल मार्श भी एक्शन से बाहर हैं। वहीं कैमरन ग्रीन श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी करने के लिए पर्याप्त फिट नहीं हैं।

उंगली की चोट के कारण मिचेल स्टार्क का अभी भी पूरी तरह फिट ना हो पाना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक डरावनी यात्रा बन गई है। चोट की समस्या ने कम समय में ही ऑस्ट्रेलिया के 6 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो ने टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के हवाले से कहा कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि ऐसा न हो।

योजना सही तैयारी के लिए होने जा रही थी। हमारे पास एक बड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई ए टीम है। हमेशा कुछ चीजें होती रहती हैं। इसलिए यह चोटों की संख्या के साथ आदर्श नहीं है। लेकिन हम उस संतुलन पर प्रहार करेंगे।

इस एकदिवसीय श्रृंखला में भी टेस्ट मैच निश्चित रूप से दिमाग के सामने हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि मैं इस श्रृंखला में जो करने जा रहा हूं, उससे बहुत कुछ बदलेगा।

Marcus Stoinis
ये भी पढ़ें : जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 650 विकेट, इस मुकाम तक पहुंचने वाले बने पहले तेज गेंदबाज
ये भी पढ़ें : नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर दूर भाला फेंक अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, लेकिन गोल्ड मैडल से चूके
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Smartphone Ban: स्कूलों में स्मार्टफोन प्रतिबंध का छात्रों पर पड़ा यह खास प्रभाव, रिपोर्ट में खुलासा- Indianews
Lok Sabha Election: जेल में बंद वारिस पंजाब डी प्रमुख अमृतपाल सिंह का एलान, पंजाब से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव – India News
Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स वायरस के इस स्ट्रेन ने वैज्ञानिकों की बढ़ाई चिंता, यौन संपर्क से फैलने की क्षमता- Indianews
Nicole Mitchell Arrested: मिनेसोटा के सीनेटर को किया गया गिरफ्तार, सौतेली मां के घर से पिता की राख चुराने का आरोप – India News
iPhone में आ रही है कनेक्टिविटी की समस्या ऐसे होगी दूर, बस अपनाएं ये खास टिप्स- Indianews
Southern Lebanon: इजरायली सेनाएं दक्षिण लेबनान में कर रही हैं आक्रामक कार्रवाई, रुसी रक्षा मंत्री ने किया खुलासा – India News
HMD Pulse: इन जबरदस्त फीचर के साथ लॉन्च हुई HMD Pulse सीरीज, जानिए इसकी खासियत- Indianews
ADVERTISEMENT