होम / Australia Open 2023: एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत ने राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह

Australia Open 2023: एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत ने राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 2, 2023, 5:56 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Australia Open 2023: 1 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन 2023 का आगाज हुआ। ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 सिडनी के स्टेट स्पोर्ट्स सेंटर में खेला जा रहा है। दूसरे दिन एचएस प्रणॉय, प्रियांशु राजावत और आकर्षी कश्यप ने भी जीत के साथ BWF 500 सीरीज के राउंड ऑफ 16 में जगह बना ली है।

एचएस प्रणॉय हांगकांग के ली चिउक यिउ को हराया

दुनिया के 9वें नंबर के भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले एकल शटलर एचएस प्रणॉय ने दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी हांगकांग के ली चिउक यिउ की चुनौती का सामना करते हुए 21-18, 16-21, 21-15 से जीत दर्ज की। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी का मुक़ाबला कनाडा के ब्रायन यांग और चीनी ताइपे के ची यू जेन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

प्रियांशु ने मेजबान देश के खिलाड़ी को हराया

पुरुष एकल स्पर्धा के एक अन्य राउंड ऑफ 32 मैच में भारतीय खिलाड़ी प्रियांशु राजावत ने भी जीत के साथ अगले राउंड में जगह बनाई। प्रियांशु राजावत ने 33 मिनट तक चले मैच में ऑस्ट्रेलिया के नाथन टैंग के ख़िलाफ़ 21-12, 21-16 के अंतर से आसान जीत दर्ज की। राउंड ऑफ 16 में प्रियांशु राजावत का सामना चीनी ताइपे के खिलाड़ी वांग ज़ु वेई से होगा।

भारतीय मिश्रित भारतीय जोड़ी प्रतियोगिता से बाहर

बी सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित भारतीय जोड़ी हिरोकी मिडोरीकावा और नात्सु सायतो की जापानी जोड़ी के ख़िलाफ़ हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गई। जापान के खिलाड़ियों ने भारतीय जोड़ी को 33 मिनट तक चले मैच में 21-13, 21-12 से हराया।

कोरियाई जोड़ी से हारी भारतीय जोड़ी

रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी की एक अन्य भारतीय जोड़ी का सफ़र प्रतियोगिता में सियो सेउंग जाए और चाए यू जंग की कोरियाई जोड़ी के ख़िलाफ़ हारकर ख़त्म हो गया। वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें स्थान पर काबिज़ कोरिया की बैडमिंटन जोड़ी ने भारतीय खिलाड़ियों को 39 मिनट में 21-14, 21-18 से हराया। बता दे ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 के नतीजे पेरिस खेलों के लिए खिलाड़ियों की क्वालीफाइंग रैंकिंग में गिने जाएंगे। पेरिस 2024 ओलंपिक में बैडमिंटन के लिए क्वालिफिकेशन विंडो 1 मई से शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें-Australia Open 2023: प्री-क्वार्टर में फाइनल में पहुंचीं भारतीय शटलर पीवी सिंधु

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UK Crime: नाबालिग लड़की के साथ कर रहा था गंदी हरकतें जब भाई ने की रोकने की कोशिश तो किया ये हश्र-Indianews
Phalsa Fruit : चिलचिलाती गर्मी को मात देगा फालसा फल, अद्भुत हैं इसके फायदे- Indianews
Ebrahim Raisi: कौन हैं मोजतबा खामेनेई? इब्राहिम रईसी की मौत के बाद हैं सुर्खियों में- Indianews
Lok Sabha Election: मिथुन चक्रवर्ती के रोड शो के दौरान हुई झड़प, भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल के लिए कर रहे थे प्रचार-Indianews
North Korea: अमेरिका की ‘परमाणु परीक्षण’ पर उत्तर कोरिया ने दी धमकी, बढ़ा तनाव- Indianews
पाकिस्तानी क्रिकेटर आजम खान और बाबर आजम की हो रही आलोचना, वजह जान हैरान हो जाएंगे आप-Indianews
Viral News : फ्रंटियर एयरलाइंस के यात्री ने इसके लिए किया विवाद, उतरना पड़ा पूरी फ्लाइट- Indianews
ADVERTISEMENT