होम / Australia Open 2023: किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत ने पुरुष एकल स्पर्धा के क्वार्टर-फाइनल में बनाई जगह

Australia Open 2023: किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत ने पुरुष एकल स्पर्धा के क्वार्टर-फाइनल में बनाई जगह

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 3, 2023, 5:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Australia Open 2023: 1 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन 2023 का आगाज हुआ। ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 सिडनी के स्टेट स्पोर्ट्स सेंटर में खेला जा रहा है। जहां तीसरे दिन किदांबी श्रीकांत, एचएस प्रणॉय और प्रियांशु राजावत भी BWF सुपर 500 प्रतियोगिता के क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गए हैं।

एचएस प्रणॉय ने चीनी ताइपे के खिलाड़ी को हराया

पुरुष एकल स्पर्धा के राउंड ऑफ 16 मैच में विश्व रैंकिंग में 9वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने चीनी ताइपे के ची यू जेन को 74 मिनट तक चले मैच में 19-21, 21-19, 21-13 से मात देकर सीजन के अपने दूसरे ख़िताब की तरफ एक और क़दम बढ़ा लिया। क्वार्टर-फाइनल में 31 वर्षीय एचएस प्रणॉय का सामना इंडोनेशिया के विश्व नंबर 2 और प्रतियोगिता के शीर्ष वरीयता प्राप्त एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग से होगा, जिन्होंने भारत के किरण जॉर्ज को 21-15, 21-18 से हराया।

किदांबी श्रीकांत ने चीनी ताइपे शटलर को हराया

विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में 19वें नंबर के भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने दमदार प्रदर्शन करते हुए दुनिया के 37वें नंबर के चीनी ताइपे के खिलाड़ी को शिकस्त दी। श्रीकांत ने 39 मिनट तक चले मैच में सु ली यांग को 21-10, 21-17 से हराकर क्वार्टर-फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पहले गेम में 21-10 से आसान जीत दर्ज करने के बाद दूसरे गेम में चीनी ताइपे के शटलर ने किदांबी श्रीकांत को कुछ कड़ी चुनौती दी। लेकिन, भारतीय खिलाड़ी ने क्वार्टर-फाइनल तक पहुंचने के लिए अपना वर्चस्व बनाए रखा और सीधे गेम में जीत दर्ज की।

प्रियांशु राजावत ने ज़ु वेई को हराया 

पुरुष एकल स्पर्धा के एक अन्य राउंड ऑफ 16 मैच में भारतीय खिलाड़ी प्रियांशु राजावत ने भी जीत के साथ क्वार्टर-फाइनल में जगह बनाई। प्रियांशु राजावत ने चीनी ताइपे के खिलाड़ी वांग ज़ु वेई को 59 मिनट तक चले मैच में 21-8, 13-21, 21-19 से मात दी।  ऑस्ट्रेलिया ओपन 2023 बैडमिंटन प्रतियोगिता के क्वार्टर-फाइनल में प्रियांशु राजावत का सामना अपने हमवतन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत से होगा।

यह भी पढ़ें-Australia Open 2023: क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय शटलर पीवी सिंधु

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kerala: उंगली की सर्जरी की जगह डॉक्टर ने गलती से कर दिया जीभ का ऑपरेशन, लोगों में भारी आक्रोश- Indianews
UK Student Visa: रुका, रुका, रुका…, ऋषि सुनक ने माइग्रेशन कम करने पर पोस्ट की वीडियो, देखें- Indianews
Indian Spices: यूके वॉचडॉग ने भारतीय मसालों पर लागू किए अतिरिक्त नियंत्रण, विवाद में ये ब्रांड- Indianews
Class 10 topper dies: गुजरात बोर्ड के दसवीं कक्षा में हासिल किए 99.7% अंक, छात्रा की ब्रेन हेमरेज से मृत्यु – Indianews
Pakistan के सबसे कम उम्र के YouTuber शिराज ने शेयर किया आखिरी व्लॉग, फॉलोअर्स को कहा अलविदा- Indianews
US News: अमेरिकी छात्रा को 14.7 मिलियन डॉलर की स्कॉलरशिप से किया गया सम्मानित, 231 कॉलेजों में मिला प्रवेश- Indianews
Australia: मेरा रेप हो सकता…, Uber ड्राइवर ने ट्रैफिक के दौरान किया हस्तमैथुन, महिला ने बताई परेशान करने वाली कहानी- Indianews
ADVERTISEMENT