होम / T20 World Cup में आज आमने-सामने होगें बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका

T20 World Cup में आज आमने-सामने होगें बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 2, 2021, 3:35 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

T20 World Cup में सुपर-12 के आज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना बांग्लादेश से होना है। यदि इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की बात की जाए तो बांग्लादेश का प्रदर्शन खराब रहा है। बांग्लादेश ने अपने तीनों मैचों में हार का सामना किया है। तो वहीं साउथ अफ्रीका की शुरूआत इस टूर्नामेंट में में अच्छी नहीं रही थी। और उसे अपने पहले ही मुकाबले में आस्टेÑलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। (T20 World Cup)

लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने वापसी करते हुए अगले दो मैचों में जीत हासिल कि थी। साउथ अफ्रीका ने अपने पिछले दो मुकाबले वेस्टइंडीज और श्रीलंका से जीते हैं। और वह अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर है। तो वहीं बांग्लादेश का इस टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है। तो वहीं बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

आमने-सामने की टक्कर में साउथ अफ्रीका पलड़ा रहा है भारी (T20 World Cup)

यदि टी20 क्रिकेट की बात करें तो ये दोनों अब 6 बार एक दूसरे के आमने-सामने हुई है। और इन 6 मुकाबलों में ही साउथ अफ्रीका को जीत हासिल हुई है। बांग्लादेश टी20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत का खाता तक नहीं खोल पाया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों बस एक ही बार आमने-सामने हुई है। ये दोनों टीमें 2007 में आमने सामने हुई थी। जिस मुकाबले को साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता था। लिहाजा साउथ अफ्रीका पलड़ा भारी रहा है।

मजबूत है साउथ अफ्रीका का बल्लेबाजी क्रम (T20 World Cup)

कुछ समय से साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा लय में नजर नहीं आ रहे थे। लेकिन पिछले मैच में उन्होंने एक अच्छी पारी खेल कर फार्म में लौटने के सकेंत दे दिए हैं। उन्होंने पिछले मैच में मुश्किल परिस्थितियों में एडेन मार्करैम के साथ मजबूत साझेदारी निभाई थी। इसके पहले एडेन मार्करम तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं। लेकिन पिछले मैच की ताबतोड़ पारी खेल कर डेविड मिलर ने भी बता दिया है कि वे किस क्षमता वाले खिलाड़ी हैं। (T20 World Cup)

पिछले मैच में डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। तो वहीं ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकाक भी एक शानदार बल्लेबाज हैं। जो अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं। ऐसे बल्लेबाजी क्रम को रोकने के लिए बांग्लादेश के गेंदबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read : Indian Captain, T 20 और वनडे टीम के कप्तान के लिए रोहित शर्मा के नाम पर जल्द लगेगी मुहर

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: 44% मौजूदा सांसदों पर आपराधिक केस, 5% अरबपति, क्या कहती है ADR रिपोर्ट
R Madhavan ने रहना है तेरे दिल में की शूटिंग से खास यादें की शेयर, पत्नी को लेकर सुनाया स्पेशल किस्सा
Bill Gates and PM Modi Interaction: बिल गेट्स और पीएम मोदी की खास मुलाकात, नीलगिरि चाय और पश्मीना के साथ दिया ये तोहफा
J&K Avalanche: जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भारी हिमस्खलन, कई लोग घायल
Arvind Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में महारैली का आयोजन, विपक्ष के ये नेता होंगे शामिल, देखें लिस्ट
IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
ADVERTISEMENT