होम / BCCI ने My11Circle को दिए महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार

BCCI ने My11Circle को दिए महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप अधिकार

India News Desk • LAST UPDATED : May 16, 2022, 9:29 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज महिला टी20 चैलेंज 2022 के टाइटल स्पॉन्सरशिप की नीलामी में हिस्सा लेने वाली भारतीय फैंटसी खेल मंच My11Circle को महिला T20 चैलेंज 2022 का टाइटल स्पोंसर बना दिया है। इस साल महिला टी20 चैलेंज में चार मैच होंगे जो 23 मई से 28 मई तक पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में खेले जाएंगे।

महिला टी20 चैलेंज 2022 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी भाग लेंगी। स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, शैफाली वर्मा, लौरा वोल्वार्ड्ट, सोफी एक्लेस्टोन और डिएंड्रा डॉटिन कई प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल होंगी।

महिला क्रिकेट की बढ़ी है लोकप्रियता: सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा की हम सभी प्रारूपों में जिस खेल से प्यार करते हैं उसे बढ़ावा देना और उसका पोषण करना हमारा मिशन है और महिला टी 20 चुनौती हमेशा उस प्रयास की कुंजी रही है। मैदान पर और बाहर टूर्नामेंट की निरंतर सफलता उत्साहजनक है और हमें यह विश्वास दिलाता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

इसके अलावा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा ने कहा कि भारत में क्रिकेट प्रतिभा की एक समृद्ध नस है और महिला टी 20 चुनौती की निरंतर वृद्धि खिलाड़ियों के लिए एक विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में खुद को सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ परीक्षण करने के लिए आदर्श मंच के रूप में कार्य करती है।

महिला क्रिकेट की चाहत काफी बढ़ गई है और 2022 संस्करण के शीर्षक प्रायोजक के रूप में My11Circle का बोर्ड में होना इसका एक प्रमाण है। BCCI भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और हम My11Circle के साथ एक उपयोगी साझेदारी की आशा करते हैं। हम आगामी महिला टी20 चैलेंज 2022 के लिए बहुत उत्साहित हैं।

पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट की दुनिया में सबसे प्यारी घटनाओं में से एक महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता है। यह प्रतियोगिता, जिसमें विश्व क्रिकेट के कुछ बेहतरीन क्रिकेटर शामिल होंगे, महिला क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता को और बढ़ावा देगी, और दुनिया भर में क्रिकेट के खेल के प्रशंसकों और समर्थकों को अत्यधिक उत्साह प्रदान करेगी।

BCCI

ये भी पढ़ें : Thomas Cup में भारत ने रचा इतिहास, इंडोनेशिया को हरा बने चैंपियन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.