होम / जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में BCCI नए चेहरों को दे सकती है मौका, जानें किन सीनियर प्लेयर्स की हो सकती है छुट्टी-IndiaNews

जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में BCCI नए चेहरों को दे सकती है मौका, जानें किन सीनियर प्लेयर्स की हो सकती है छुट्टी-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 19, 2024, 4:42 pm IST

India News,(इंडिया न्यूज), Indian Cricket Team: भारतीय टीम अभी टी-20 विश्व कप में शारदार प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम अपने प्रदर्शन के दम पर सुपर-8 में जगह बनाई है। विश्व कप खत्म होने के बाद भारतीय टीम को 6 जूलाई से जिम्बाब्वे का दौरा करना है। जिम्बाब्वे दौरे पर बीसीसीआई सीनियर प्लेयर्स को आराम दे कर नए चेहरे को मौका दे सकती है। वहीं सीनियर प्लेयर्स को जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेलने के लिए आराम दिया जा सकता है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी की करेंगे तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह काफी समय से क्रिकेट खेल रहें है। इसलिए इनको टी20 से ब्रेक दिया जा सकता है। ताकि जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में ये प्लेयर फुल स्ट्रेंथ मैदान में उतरे। इसके साथ ही सीनियर प्लेयर्स वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी करने के लिए आराम दिया जा सकता है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए ये खिलाड़ी मैदान पर उतर सकते हैं।

कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक जवाव घायल, सर्च अभियान जारी

इन खिलाड़ियों की खुल सकती है किस्मत
भारत बनाम जिम्बाब्वे टी-20 सीरीज में यश दयाल, अभिषेक शर्मा, रिंकु सिंह, नितीश रेड्डी, हर्षित राणा, मयंक यादव और रियान पराग जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। इस सीरीज में संजू सैमसन को भी मौका मिलने की पूरी उम्मीद है। आईपीएल 2024 में संजू ने कमाल का प्रदर्शन किया था। इनके अलावा टीम में और नए चेहरों को जगह दिया जा सकता है।

गौतम गंभीर से चर्चा के बाद होगी टीम की घोषणा
भारतीय टीम का अगले मुख्य कोच बनने की दौड़ गौतम गंभीर सबसे आगे हैं। अगर गौतम भारतीय टीम के मुख्य कोच बनते है तो वह राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। गौतम का कार्यभार 5 जुलाई से शुरू जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज से होगा। आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ीयो को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज में मौका मिल सकता है।

Kane Williamson: केन विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, किया एक और बड़ा ऐलान-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.