होम / BCCI: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? केंद्र सरकार का होगी आखिरी फैसला-Indianews

BCCI: चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? केंद्र सरकार का होगी आखिरी फैसला-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 8, 2024, 7:46 am IST

India News(इंडिया न्यूज), BCCI: भारत में दिसंबर 2012-जनवरी 2013 तक द्विपक्षीय श्रृंखला भी दो देशों के बीच अंतिम द्विपक्षीय श्रृंखला थी। तब से, दोनों देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही भिड़े हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसे लेकर एक बयान दिया है। आइए इस खबर में बताते हैं क्या है पूरा मामला..

बेटी मालती को लेकर इस चीज का ध्यान रखती है Priyanka, मां होने की जिम्मेदारी पर की बात – Indianews

बीसीसीआई का बयान 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि अगले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम तभी पाकिस्तान भेजी जाएगी, जब केंद्र सरकार इसके लिए अनुमति देगी। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी से मार्च 2025 तक पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। यह उन मीडिया रिपोर्टों के बीच आया है कि भारत टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर सकता है। 2008 के एशिया कप के बाद से, भारत ने आतंकवाद के कारण दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के कारण पाकिस्तान में कोई क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं खेला है।

भारत में दिसंबर 2012-जनवरी 2013 तक द्विपक्षीय श्रृंखला भी दो देशों के बीच अंतिम द्विपक्षीय श्रृंखला थी। तब से, दोनों देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही भिड़े हैं।

Noida: नोएडा में फिर दिखा कुत्तों का आतंक, लिफ्ट के अंदर एक बच्ची पर किया हमला-Indianews

राजीव शुक्ला ने कही ये बात 

एएनआई से बात करते हुए, शुक्ला ने कहा, कि “चैंपियन ट्रॉफी के मामले में, हम वही करेंगे जो भारत सरकार हमें करने के लिए कहेगी। हम अपनी टीम तभी भेजते हैं जब भारत सरकार हमें अनुमति देती है। इसलिए भारत सरकार के निर्णय के अनुसार चलेंगे।

पिछले साल एशिया कप की मेजबानी करते समय पाकिस्तान को हाइब्रिड रणनीति का उपयोग करने के लिए मजबूर किया गया था, जिसमें भारत के सभी मैच – जिनमें पाकिस्तान के खिलाफ मैच भी शामिल थे – श्रीलंका में हो रहे थे। टूर्नामेंट का फाइनल, जिसे भारत ने जीता, कोलंबो में हुआ था। हालाँकि पाकिस्तान ने पिछले साल भारत में एकदिवसीय विश्व कप में भाग लेने के लिए हाइब्रिड दृष्टिकोण का उपयोग करने की संभावना पर संकेत दिया था, लेकिन इस पर कभी विचार नहीं किया गया। ग्रुप राउंड में बाहर होने से पहले, उन्होंने अंततः अपने सभी खेल भारत में पाँच अलग-अलग स्थानों पर खेले।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ebrahim Raisi: ‘उनकी सलामती के लिए प्रार्थना करें’, ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश पर पीएम मोदी ने व्यक्त की चिंता- Indianews
Heatwave Alert: गुजरात के कई हिस्सों में 5 दिन के लिए हीटवेव अलर्ट, शिशु, बुजुर्ग रहें सावधान- Indianews
SRH vs PBKS: अभिषेक शर्मा ने तोड़ा विराट कोहली का आठ साल पुराना आईपीएल रिकॉर्ड- Indianews
Spam Call Block: अनचाही कॉल्स को रोकने के लिए सरकार ने कर ली ये तैयारी, नहीं आएंगे अब फर्जी कॉल- Indianews
Pakistan: डॉक्टर ने गलती से मरीज पर चला दी गोली, लोडेड पिस्तौल निकालने के दौरान हुई घटना- Indianews
UK Parliament: ‘अब की बार 400 पार…’, पीएम मोदी की सफलता के लिए ब्रिटेन की संसद के बाहर गूंजे नारे- Indianews
Reset Password: अपना इंस्टाग्राम पासवर्ड कैसे करें रिकवर? बस अपनाएं ये स्टेप- Indianews
ADVERTISEMENT